• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Not Afraid Of The Corona Guide Line At The Dual Action Wedding Ceremony Of Ajmer Municipal Corporation; 7 Days Seige Ceremony Site In First Action, After That Only Fine Was Recovered

अजमेर नगर निगम की दोहरी कार्रवाई:शादी समारोह में कोरोना गाइड लाइन का डर नहीं; पहली कार्रवाई में 7 दिन सीज समारोह स्थल, इसके बाद केवल जुर्माना ही वसूला

अजमेर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जुर्माने की कार्रवाई - Dainik Bhaskar
जुर्माने की कार्रवाई

अजमेर में होने वाली शादियों में कोरोना गाइड लाइन हवा हो गई है। इसका कारण कोरोना गाइड लाइन​​​​​उल्लंघन करने पर कार्रवाई करने में नगर निगम प्रशासन की दोहरी कार्रवाई है। लोगों का मानना है कि नगर निगम की ओर से केवल 25 हजार की रसीद काटी जाएगी तो जुर्माना भर दिया जाएगा। इस के चलते लोगों में कोरोना गाइड लाइन की पालना को लेकर भय खत्म सा हो चुका है।

यहां शादियों में पचास से ज्यादा लोगों की भीड़ भी होती है। इसका अन्दाज गत दिनों से नगर निगम की ओर से की जा रही कार्रवाई से भी लगाया जा सकता है। कल ही तीन समारोह स्थल पर जुर्माना किया गया। गाइड लाइन जारी होने के बाद पहली कार्रवाई में ही नगर निगम ने 7 दिन के समारोह स्थल सीज किया, इसके बाद तो केवल 25 हजार वसूलने तक कार्रवाई सीमित रही। यही कारण है कि लोगों में कोरोना गाइड लाइन की पालना को लेकर कोई खास भय नहीं रहा।

सीज कर ये किया था चस्पा
सीज कर ये किया था चस्पा

एक को किया सीज

गत 22 अप्रैल को वैशाली नगर स्थित राधे श्री गार्डन में व्यक्तियों की संख्या गाइड लाइन से ज्यादा मिली तो नगर निगम ने समारोह स्थल को सीज करने की कार्रवाई की।

यहां केवल जुर्माना वसूला
इसके बाद नगर निगम की ओर से वैशाली नगर में आनन्दम समारोह स्थल, मेरवाड़ा एस्टेट भागचन्द की कोठी, सुभाष नगर का एमएस ग्रीन समारोह स्थल, पंचशील स्थित होटल ब्राविया, पद्मिनी रिसोर्ट, हिना गार्डन व भरत वाटिका में भी कार्रवाई की, लेकिन यहां केवल जुर्माने के रूप में 25 हजार रुपए ही वसूल किए।

अधिकारी ने यह कहकर झाड़ा पल्ला

इस सम्बन्ध में नगर निगम के राजस्व अधिकारी प्रकाश डूडी से बात की तो उनका कहना रहा कि वे समारोह स्थल का निरीक्षण करते है और पचास से ज्यादा लोगों के मिलने पर 25 हजार का जुर्माना करते है। इसके बाद रिपोर्ट नगर निगम आयुक्त को पेश करते है, वे ही आगे की कार्रवाई के लिए निर्देशित करते है। एक समारोह सीज किया, उनके आदेश से किया, आगे भी आदेश देंगे तो कर देंगे।

खबरें और भी हैं...