पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदलाव:अब फेस रीडिंग मशीन से लगेगी हाजिरी

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एमडीएस यूनिवर्सिटी के कुलपति ने मशीन लगाने के दिए निर्देश, हर विभाग में लगाई जाएगी

एमडीएसयू में सात माह से बंद अधिकारियाें और कर्मचारियाें की हाजिरी अब फिर से शुरू हाेगी। काेराेना की दस्तक के साथ ही यूनिवर्सिटी में बायाे मैट्रिक्स से हाजिरी लगाना बंद कर दिया गया था। अब इसे नए रूप में फिर से शुरू किया जाएगा। इस बार फेस डिकग्नेशन (फेस रीडिंग) मशीन लगाई जाएगी।

इस संबंध में कुलपति ने अधिकारियाें काे आदेश दे दिए हैं। एमडीएसयू में 6 मार्च से ही बायाेमैट्रिक्स मशीन से हाजिरी बंद कर दी गई थी। काेराेना संक्रमण से बचाव के लिए यह कदम उठाया गया था लेकिन बायाेमेट्रिक्स मशीन से अंगूठा लगाने की बाध्यता खत्म हाेने का कुछ अधिकारियाें और कर्मचारियाें ने यह फायदा उठाया कि वे कभी भी आते और कभी भी वापस लाैट जाते हैं।

इस बात की जानकारी कुलपति थानवी काे भी लगी। बताया जाता है कि उन्हाेंने हाजिरी काे लेकर अधिकारियाें से जानकारी ली है। जब उन्हें वस्तुस्थिति का पता लगा ताे उन्हाेंने बायाेमैट्रिक्स पर अंगूठे से हाजिरी लगाने के बजाय फेस डिकग्नेशन मशीन लगाने के लिए कहा ताकि मशीन के सामने फेस आते ही अधिकारी और कर्मचारियाें की हाजिरी उसी तरह लगेगी जिस तरह अंगूठे से लगती है। कुलपति ने सभी विभागाें में यह मशीन लगाने के लिए कहा है। ताकि इन विभागाें में सभी के आने-जाने का समय दर्ज हाे सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें