पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:अब नगरीय विकास कर वसूलेंगी निजी कंपनियां, आज खुलेगी ब्रिड

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक केवल दाे कंपनियाें ने ही ऑनलाइन आवेदन जमा कराए

नगर निगम यूडी टैक्स यानी नगरीय विकास कर की वसूली का जिम्मा एक निजी कंपनी काे देने जा रही है। दस सालाें तक निजी कंपनी के प्रतिनिधि ही शहर के लाेगाें से यूडी टैक्स की वसूली करेंगे। नगर निगम की आरआई श्वेता ने बताया कि यूडी टैक्स के लिए ठेका लेने के लिए ऑनलाइन टेंडर जमा करवाए जाने की अंतिम तिथि गुरुवार शाम छह बजे तक थी।

शाम छह बजे तक केवल दाे कंपनियाें ने ही ऑनलाइन आवेदन जमा करवाए हैं। शुक्रवार शाम चार बजे टेक्निकल ब्रीड खाेली जाएगी। नगर निगम में पहले ही राजस्व काे लेकर काफी खींचतान चल रही है। आय के अधिकांश जरिए बंद हाेते जा रहे हैं। यहां पर अधिकारियाें की कमी नहीं है। जब सभी अधिकारी व कर्मचारी सक्षम हैं ताे आखिर ऐसी क्या जरुरत हाे गई कि निगम वसूली जैसे कार्य काे निजी कंपनी काे ठेके पर देने जा रही है।

हर साल 10 प्रतिशत कमीशन लेगी कंपनी
हर साल यूडी टैक्स की राशि में बढ़ाेतरी की जाएगी। इस साल जिस भी कंपनी के नाम शुक्रवार काे टेंडर खुलेगा। उसे इस साल आठ कराेड़ का है लक्ष्य दिया जाएगा। इस वसूली की एवज में कंपनी काे नगर निगम वसूली की राशि का दस प्रतिशत हिस्सा देगी यानी सीधे शब्दाें में कहा जाए ताे नगर निगम के पेटे कंपनी के खाते में अस्सी लाख की राशि जाएगी।

प्रदेश में हाे रहा है विराेध
यूडी टैक्स के मामले काे निजी कंपनी के हाथाें में दिए जाने का प्रदेश की निकायाें में विराेध हाे रहा है। जयपुर नगर निगम में अधिकारी व कर्मचारी सहित सफाईकर्मी खुलकर विराेध में उतर गए हैं। इन सबके बावजूद अजमेर नगर निगम में यूडी टैक्स के लिए टेंडर जारी कर दिए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें