• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Ajmer Jln Hospital, Drunken Doctor Slaps Nursing Personnel Nursing Association Expressed Anger, Boycotted Work, Demanded To Register A Case

डॉक्टर बोला - मास्क हटा, किस करूंगा:ऑपरेशन थिएटर में नर्स के साथ छेड़छाड़; थप्पड़ मारा, गाली गलौज भी

अजमेर3 महीने पहले

राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक अजमेर के जेएलएन हॉस्पिटल में आज सुबह से हंगामा मचा है। यहां नर्सिंगकर्मी और रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन आमने-सामने हो गए हैं। दोनों ओर से एक-दूसरे के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की जा रही है और मांग नहीं मानने पर अनिश्चतकालीन कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी गई है।

दरअसल, आरोप है कि मंगलवार देर रात जेएलएन अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में महिला नर्सिंगकर्मी से नशे में धुत डॉक्टर छेड़छाड़ की। विरोध करने पर नर्सिंग कर्मी को थप्पड़ मार दिया। मामले में महिला नर्सिंगकर्मी ने कोतवाली थाने में डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

महिला नर्सिंगकर्मी ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे वह थिएटर में वह काम कर रही थी। इस दौरान रेजिडेंट डॉक्टर ईशान नशे में धुत होकर पहुंचा। उनके साथ अभद्र व्यवहार और छेड़छाड़ की। इसे लेकर महिला कर्मचारी ने विरोध किया। महिला नर्सिंग कर्मचारी का आरोप है कि डॉक्टर ईशान ने थप्पड़ मारने के बाद उसके साथ गाली-गलौज की और उसे धमकियां भी दीं।

पुलिस को दी शिकायत
जेएलएन अस्पताल में हुई महिला नर्सिंगकर्मी से छेड़छाड़ और अभद्र व्यवहार की घटना के बाद बुधवार को महिला नर्सिंग कर्मी कोतवाली थाने पहुंची और डॉक्टर ईशान के खिलाफ छेड़छाड़ मारपीट की शिकायत दी। उत्तर DSP छवी शर्मा ने बताया कि महिला नर्सिंगकर्मी ने डॉक्टर के खिलाफ छेड़छाड़ मारपीट की रिपोर्ट दी है।

रेजिडेंट डॉक्टर ईशान।
रेजिडेंट डॉक्टर ईशान।

पुलिस को दी शिकायत कहा गया है कि डॉक्टर ने उसे किस करने की कोशिश की और गंदी-गंदी डिमांड करने लगा। नर्सिंगकर्मी का कहना है कि डॉक्टर जब उससे जबरदस्ती करने लगा तो वहां पहुंची सफाईकर्मी ने उसे बचाया। इसके बाद डॉक्टर वहां से भाग गया।

डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर नर्सिंगकर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है।
डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर नर्सिंगकर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है।

घटना के बाद नर्सिंग कर्मियों में आक्रोश
देर रात हुई घटना के बाद नर्सिंगकर्मियों ने बुधवार सुबह जेएलएन अस्पताल के बाहर कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन अजमेर इकाई के अध्यक्ष गंगाशरण जाटव ने बताया कि महिला नर्सिंगकर्मी से डॉक्टर ईशान द्वारा की गई हरकत निंदनीय है। इस घटना के बाद नर्सेज एसोसिएशन में आक्रोश है।

एसोसिएशन ने डॉक्टर ईशान के खिलाफ राजकार्य में बाधा और महिला अत्याचार का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। वही, उन्होंने चेतावनी दी कि उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं हुई तो अस्पताल पर ताला लगा दिया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

रेजिडेंट डॉक्टर ईशान का जेएलएन हॉस्पिटल के बाहर नर्सिंग स्टाफ ने पुतला फूंका।
रेजिडेंट डॉक्टर ईशान का जेएलएन हॉस्पिटल के बाहर नर्सिंग स्टाफ ने पुतला फूंका।

झूठा आरोप लगा रही महिला नर्सिंगकर्मी
जेएलएन अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स के अध्यक्ष अभिषेक ने बताया कि महिला नर्सिंगकर्मी द्वारा डॉक्टर ईशान पर झूठा आरोप लगाया जा रहा है। डॉक्टर देर रात ऑपरेशन थिएटर से ऑपरेशन करवा कर निकल रहे थे। उस वक्त डॉक्टर नशे में नहीं थे।

अध्यक्ष डॉ अभिषेक ने बताया कि वहां लगे सीसीटीवी में भी साफ दिखाई दे रहा है कि पहले महिला नर्सिंग कर्मी द्वारा डॉक्टर से अभद्र व्यवहार किया गया। इसका जवाब बाद में डॉक्टर ईशान ने दिया। उन्होंने कहा कि मामले में अगर एक तरफा कार्रवाई हुई तो रेजिडेंट डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतरेंगे।