पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Of The 33 Probes, 8 Covids Turned Out To Be Positive; Home Isolate Done By Informing Dispensary, Family Members Banned

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर के क्वारेंटाइन सेंटर में जगह कम पड़ने लगी:33 की जांच में 8 कोविड पॉजिटिव निकले; डिस्पेंसरी को सूचित कर किया होम आइसोलेट, परिजन को किया पाबंद

अजमेर8 दिन पहले
ऐसे पकड़कर लाई पुलिस।

अजमेर में बेवजह घूमने वालों को पकड़ कर पुलिस क्वारेंटाइन सेंटर घूघरा स्थित राजस्व प्रशिक्षण संस्थान (RRTI) में पहुंचा रही है लेकिन दूसरे दिन ही यहां जगह की कमी खलने लगी है। हालाकि संस्थान के अन्य कमरों को खाेलने की लिए कवायद शुरू कर दी गई है और जांच की संख्या भी बढ़ाने के लिए प्रयास किए जा रहे है।

खास बात यह है कि पहले दिन पकड़े गए लोगों में से 33 की जांच सोमवार को की गई और इनमें से 8 कोविड पॉजिटिव पाए गए है। ऐसे में इन सभी के परिजन को बुलाकर इनको होम आइसोलेट किया गया है। साथ ही सम्बन्धित डिस्पेसरी को इन पर निगरानी रखने व परिजन को बाहर नहीं निकलने के लिए पाबंद किया जा रहा है।

कमरों में किए गए क्वारेंटाइन
कमरों में किए गए क्वारेंटाइन

जगह की कमी, व्यवस्था की जा रही

सेंटर पर मौजूद डॉ. मालविका माथुर ने बताया कि सेंटर में फिलहाल 25 कमरे है और उनमें 50 बेड लगे है। कल भी आए थे तो काम चल गया लेकिन आज फिर लोग लाए गए है और ऐसे में जगह की कमी को लेकर प्रशासन को अवगत कराया गया है और संस्थान के अन्य कमरों को खुलवाने व अन्य व्यवस्थाएं की जा रही है।

क्वारेंटाइन सेन्टर में जांच
क्वारेंटाइन सेन्टर में जांच

जांच की गति बढ़ाई गई

माथुर ने बताया कि कोविड जांच कल भी की गई है और यहां पर जांच की गति बढ़ाई गई है ताकि नेगेटिव रिपोर्ट आने पर उनको घर भेजा जा सके। माथुर ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद जो नेगेटिव आ रहे है, उनको घर भेजा जा रहा है। साथ ही जो पॉजिटिव पाए जा रहे है, उनके सम्बन्धित डिस्पेंसरी को सूचना कर होम आइसोलेट किया जा रहा है। साथ ही परिजन को पाबंद किया जा रहा है कि इनको बाहर नहीं निकलने दिया जाए।

230 लोगों को क्वारेंटाइन कराया, 132 वाहन भी जब्त

अजमेर में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाडे़ के तहत दूसरे दिन मंगलवार को भी पुलिस ने सख्ती दिखाई। जगह जगह बैरिकेडिंग कर बेवजह आने जाने वाले 230 लोगों को पकड़ कर क्वारेंटाइन कराया। इस दौरान 132 वाहन भी जब्त किए। गौरतलब है कि अजमेर शहर भर में पुलिस ने साेमवार काे 137 वाहन जब्त किए और करीब 113 से ज्यादा लाेगाें काे पकड़ कर क्वारेंटाइन कराया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें