पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:राेडवेज स्पेशल फ्लाइंग का अधिकारी पाॅजिटिव

अजमेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चार दिन चले अभियान में 9 जिलों का किया था दाैरा, जिसमें भीलवाड़ा डिपाे के अधिकारी भी थे शामिल

अजयमेरू डिपाे के एक एटीआई की रिपोर्ट काेराेना पॉजिटिव आई है। अजयमेरू डिपाे का यह पहला अधिकारी है, जिसकी रिपोर्ट काेराेना पॉजिटिव आई है। यह अधिकारी जयपुर मुख्यालय के निर्देश पर बनाए गए प्रोग्राम में फ्लाइंग टीम में गए हुए थे। दाे दिन पहले ही वह अजमेर लौटे थे।

फ्लांइग में उनके साथ भीलवाड़ा डिपाे के दाे और कार्मिक साथ थे। चार दिनों में फ्लाइंग टीम ने 9 जिलों का दाैरा करने के साथ ही कई बसाें की जांच करी थी। अब इन सभी चालक परिचालकों सहित अन्य की विभाग काे जांच करानी पड़ेगी। रोडवेज अधिकारी काे हाेम क्वारेंटाइन किया गया है। सूत्रों ने बताया कि 17 काे टीम अजमेर से रवाना हुई थी। इस दौरान चित्ताैड़गढ़, प्रतापगढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, फालना, पाली, ब्यावर ओर अजमेर बसाें की जांच की थी। टीम 20 की मध्यरात्रि अजमेर आई। 21 की सुबह कार्यालय में रिपोर्टिंग के बाद तबीयत खराब हाेने पर जांच हुई थी।

अब बिना टिकिट यात्री नहीं मिल रहे
राेडवेज के नए एमडी नवीन जैन ने रोडवेज में रिसाव काे राेकने के लिए अब किसी भी बस में एक भी सवारी बेटिकिट मिलने पर सीधे ही परिचालक के तबादले के आदेश जारी कर रखे हैं। इन दिनों फ्लाइंग बसाें की जांच कर रही है लेकिन अब बसाें में बेटिकिट सवारी ताे छाेड़ लगेज तक नहीं आ रहा। गत दिनों अजयमेरू डिपाे के ही एक अन्य अधिकारी काे भी प्रोग्राम में भेजा गया था। प्रोग्राम में अधिकारी काे बेटिकिट सवारी ही नहीं मिली।

एक ही दिन में लिए 141 सैंपल, 300 घरों का सर्वे
पुष्कर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती तादात एवं रविवार को रिटायर्ड पालिका कर्मी की कोरोना संक्रमण से हुई मौत के बाद उपखंड व चिकित्सा प्रशासन अलर्ट हो गया है। एसडीओ दिलीप सिंह राठौड़ के निर्देश पर चिकित्सा प्रशासन ने सैंपलिंग बढ़ा दी है। डोर-टू-डोर सर्वे भी शुरू कर दिया गया है। चिकित्सा प्रभारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि सोमवार को मृतक रिटायर्ड पालिका कर्मी के संपर्क में आने वाले परिवार के 28 महिला-पुरुष, बच्चों समेत कुल 141 संदिग्धों के सैंपल लिए गए है।

सभी को रिपोर्ट नहीं आने तक घरों में रहने की हिदायत दी गई है। आशा सहयोगनी व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सहयोग से शुरू किए गए सर्वे के लिए पुष्कर में चार टीमें गठित की गईं, जिन्हाेंने रविवार को 300 घरों का सर्वे किया। टीमों ने डायबिटिज, रक्तचाप, दमा आदि रोगों से पीडि़त 60 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों को चिकित्सालय पहुंच कर कोविड़ जांच कराने की सलाह दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser