पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम:अधिकारियों ने झाडू़ लगाकर स्वच्छता का दिया संदेश, शहर के 80 वार्डों में चलेगा विशेष अभियान

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दीपावली काे देखते हुए की शुुरुआत, एक वार्ड में 65 सफाईकर्मी लगेंगे

नगर निगम ने दीपावली काे देखते हुए बुधवार से शहर में विशेष सफाई अभियान शुरू किया। अभियान में पूरे वार्ड की साफ सफाई करने के साथ ही खाली प्लॉट में जमा गंदगी व झाड़ियों काे भी हटवाया जाएगा। जिन प्लॉट में चार दीवारी बनी हाेने के साथ गेट लगे हुए हैं वहां पर प्लॉट मालिक से सफाई करवाई जाएगी यदि नोटिस के बावजूद कार्रवाई नहीं हाेती है ताे निगम कार्रवाई करेगा।

हर वार्ड के लिए 65 सफाई कर्मचारी दिए जाएंगे। इसमें से 30 उसी वार्ड से हाेंगे जबकि 35 दूसरे वार्ड से लिए गए हैं। काेटड़ा सामुदायिक भवन के सामने बुधवार काे निगम आयुक्त खुशाल यादव, उपायुक्त गजेंद्र सिंह रलावता, स्वास्थ्य निरीक्षक रूपा राम चौधरी ओर सचिव पवन मीणा सहित अन्य अधिकारियों ने झाडू लगाकर अभियान का शुभारंभ किया।

आयुक्त ने वार्ड एक में और सचिव ने वार्ड नंबर 17 से सफाई कर्मचारियों के साथ अभियान की शुरुआत की। स्वास्थ्य अधिकारी रुपा राम चौधरी ने बताया कि वार्ड 1 से हरिभाऊ उपाध्याय नगर, बालाजी नगर, ज्ञान विहार क्षेत्र में 20 खाली प्लॉटों पर कई वर्षों से पड़ा कचरा हटाने के साथ ही 700 मीटर लंबी सड़क की सफाई की गई। 500 मीटर लंबी नालियों से मलबा निकाला गया।

15 डंपर कचरा, 20 ट्रैक्टर ट्रॉली सहित कुल 85 टन कचरा उठाया गया। वार्ड नंबर 17 में भगवान गंज, हरिजन बस्ती, पृथ्वीराज नगर, फरीदाबाद क्षेत्र से 10 खाली प्लॉटों पर कई वर्षों से जमा कचरा व झाड़ियां साफ की गई। इस मौके पर सफाई निरीक्षक मनीष शर्मा, कैलाश मुंडेल, ओम प्रकाश गोयर व सेवादल के शैलेंद्र अग्रवाल सहित कई माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें