पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:फील्ड में अलर्ट रहें अधिकारी, काेराेना काे लेकर जागरुकता जरूरी : देथा

अजमेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभारी सचिव ने जिले में कोविड गतिविधियों और जनजागरुकता अभियान की समीक्षा की

जिले के प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा ने कहा कि कोरोना महामारी का बढ़ता संक्रमण चिंता का विषय है। इसके रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग और समय पर रिपोर्ट देने की नीति पर काम करना जरूरी है। लाेगाें काे जागरूक करने के लिए जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर प्रचार-प्रसार गतिविधियों को तेज किया जाए। वे शनिवार काे कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक लेने के साथ ही अभियान की समीक्षा कर रहे थे।

नियम उल्लंघन पर सख्ती से वसूलें जुर्माना

प्रभारी सचिव ने कहा कि लक्षण वाले मरीजों को उनकी बीमारी की गंभीरता के आधार पर अस्पताल या होम आइसोलेट किया जाए। कंटेंनमंेट गतिविधियों की भी सख्ती से पालना कराने के साथ अस्पतालों में गैर कोविड मरीजों के उपचार की भी पर्याप्त व्यवस्था हाे। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जुर्माना सख्ती से वसूलें। प्रचार प्रसार के एसएमएस, वॉल पेंटिग, वीडियो मैसेज का अधिक से अधिक प्रसार हो। अस्पतालों में दवा, जांच, चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित हाे।

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने काेराेना काे लेकर चलाए जा रहे कार्याें की जानकारी दी। एसपी कुंवर राष्ट्र दीप ने पुलिस द्वारा की जा रही गतिविधियों और जुर्माने के बारे में बताया। उन्होंने होम आइसोलेटेड व्यक्तियों से मुलाकात की। निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव, एडीएम विशाल दवे, सीईओ गजेंद्र सिंह राठौड़, एडीए सचिव किशोर कुमार, जेएलएन अधीक्षक डॉ. अनिल जैन, सीएमएचओ डॉ. के.के.सोनी सहित कई माैजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें