पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • On The First Day, 237 Fortified Mawa Destroyed, War Campaign Started For The Purifier In The District, Samples For Snacks And Sweets

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पहले दिन 237 किलाे खराब मावा नष्ट, जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान शुरू, नमकीन व मिठाई के लिए सैंपल

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के पहले ही दिन टीम ने 237 किलो खराब मावा पकड़ा। मावे काे मौके पर ही टीम ने हाथों हाथ नष्ट कराया। यह अभियान 14 नवंबर तक चलेगा। अजमेर में अभियान की शुरुआत साेमवार सुबह मदार गेट से हुई। यहां मावे वाली गली में टीम काे 25 किलाे खराब मावा मिला जिसे जब्त कर लिया गया। यहां से टीम मदार गेट पर स्थित मिठाई विक्रेताओं के यहां पहुंची।

टीम ने मावा ओर दूसरी मिठाई के सैंपल लिए हैं। इन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया है जहां से रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई हाेगी। टीम ने मिठाई विक्रेताओं काे निर्देश दिए कि वह मिठाई की ट्रॉली पर निर्माण व अवधि की तिथि लिखें ताकि आमजन काे पता लग सके कि काैन सी मिठाई कब बनी है। टीम ने पड़ाव में नमकीन के सैंपल भी लिए थे। अभियान के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं।

उपखण्ड अधिकारी अवधेश मीणा के दल ने शहर में 10 स्थानों पर जांच की। टीम ने फीका मावा, रसगुल्ला, बर्फी के चार नमूने लेने के साथ ही मावे में स्टार्च के कारण मौके पर 25 किलो 750 ग्राम मावे को नष्ट करवाया। प्रोटोकोल अधिकारी आलोक जैन के दल ने जिले में विभिन्न स्थानों से खाद्य पदार्थों के चार नमूने लिए।

टीम में थे शामिल

पहली टीम में उपखण्ड अधिकारी अवधेश मीना, खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सैनी, बांट माप अधिकारी मनीष भटनागर, प्रवर्तन निरीक्षक राहुल भावंरिया, अजमेर डेयरी से संजय शर्मा, गुणवत्ता नियंत्रक देवराज शामिल थे। दूसरी टीम में प्रोटोकोल अधिकारी आलोक जैन, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय मोयल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें