सहायक निदेशक व वरिष्ठ वैज्ञानिक के 11 पदों पर भर्ती:ऑनलाइन आवेदन आज से शुरू, 21 से 40 वर्ष तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंबॉलिक इमेज - Dainik Bhaskar
सिंबॉलिक इमेज

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा गृह विभाग में सहायक निदेशक व वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी के 11 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। इन पदों के लिए होने वाली परीक्षा के लिए आज से आवेदन किए जा सकेंगे। आयोग द्वारा वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी जारी दी गई है।

आयोग सचिव हरजीलाल अटल के अनुसार सभी पद स्थाई हैं और विभाग से प्राप्त कुल रिक्त पदों की संख्या में कमी या वृद्धि की जा सकती है। इन 11 पदों में सहायक निदेशक डीएनए डिवीजन के 2 पद, सहायक निदेशक साइबर फोरेंसिक डिविजन के 1, असिस्टेंट डायरेक्टर पोलीग्राफ डिवीजन के एक पद, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डीएनए डिवीजन के 3 पद, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी साइबर फोरेंसिक डिवीजन के 2 और वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी पॉलीग्राफ डिवीजन के 2 शामिल हैं।

इन सभी पदों के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता, अनुभव का विवरण, शुल्क आदि का विवरण वेबसाइट पर जारी किया गया है। इन पदों के लिए 21 से 40 वर्ष तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु में नियमानुसार रियायत दी जाएगी। इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। यदि विज्ञापन के आधार पर प्राप्त आवेदनों की संख्या अधिक होगी तो आयोग संवीक्षा परीक्षा का आयोजन कर अभ्यर्थियों की संख्या यथोचित सीमा तक कम कर सकता है।

यह संवीक्षा परीक्षा वस्तुनिष्ठ रूप में ली जाएगी। सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगे। संवीक्षा परीक्षा का विस्तृत पाठयक्रम आयोग की वेबसाइट पर शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा। संवीक्षा परीक्षा के बारे में यथा समय सूचित किया जाएगा। परीक्षा शुल्क आदि के बारे में अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इन पदों के लिए आज 8 से 27 दिसंबर 2021 तक आवेदन किए जा सकेंगे।