पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवेकानंद केंद्र:ऑनलाइन प्रांत प्रशिक्षण शिविर शुरू

अजमेर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खेतड़ी के पूर्व नरेश अजीत सिंह का सक्रिय सहयोग स्वामी विवेकानंद को प्राप्त नहीं हुआ होता तो आज संपूर्ण विश्व का परिचय भारत की अमूल्य धरोहर से नहीं हो पाता। महाराजा अजीत सिंह की सहायता से ही स्वामी विवेकानंद विश्व धर्म संसद को संबोधित करने शिकागो जा सके। इस बात से पूरे विश्व में राजस्थान का नाम गौरवान्वित हुआ। यह विचार विवेकानंद केंद्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष ए बालाकृष्णन ने राजस्थान प्रांत के ऑनलाइन प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन समाराेह में व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि राजस्थान की संपूर्ण देश में वीरों की भूमि के रूप में मान्यता है और आज देश को उसी वीरत्व की आवश्यकता है। विवेकानंद केंद्र का कार्य मनुष्य निर्माण से राष्ट्र पुनरुत्थान है। नैपुण्य वर्ग के तहत प्रांत संगठक प्रांजलि येरीकर ने राजस्थान प्रांत में चल रही विभिन्न गतिविधियों एवं उनमें कार्यकर्ताओं के अनुभवों को साझा किया।

प्रांत प्रशिक्षण प्रमुख डॉ. स्वतंत्र शर्मा ने बताया इससे पूर्व प्रात : कालीन सत्र में राजस्थान प्रांत के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को ऑनलाइन केंद्र वर्ग में योगाभ्यास करवाया गया। इस अवसर पर सुबह की दिनचर्या में प्रातः स्मरण गीता पठन तथा क्रीड़ा योग के तहत विभिन्न खेलों का भी आयोजन हुआ। सभी अभ्यास ऑनलाइन हो रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें