• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Other Miscreants Including Former Sarpanch Candidate Attacked With Weapons, Land Dispute Was The Reason For The Attack

अजमेर में पार्षद पर देर रात जानलेवा हमला:पूर्व सरपंच प्रत्याशी सहित अन्य बदमाशों ने किया हथियारों से वार, जमीनी विवाद हमले का कारण

अजमेर9 महीने पहले
घायल पार्षद

अजमेर में देर रात जमीनी विवाद को लेकर वार्ड 32 के पार्षद पर जानलेवा हमला किया गया। पूर्व सरपंच प्रत्याशी सहित हथियारों से लैस होकर आए बदमाशों ने पार्षद पर हमला कर दिया। हमले में घायल हुए पार्षद को जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। रामगंज थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं इस घटना के बाद से ही अजमेर नगर निगम के पार्षदों में काफी आक्रोश है।

वार्ड 32 के पार्षद आरिफ खान ने बताया कि वह अपने दोस्त कंचन नगर निवासी नफीस के घर से देर रात अपने घर की ओर निकले। गाड़ी का दरवाजा खोलते वक्त हथियारों से लैस होकर आए 5 से 6 बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। हमले में पार्षद खून से लथपथ हो गए। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। इस दौरान वहां से गुजर रहे राहगीरों के देखने पर राजगीर पार्षद को लेकर जेएलएन अस्पताल पहुंचे और उन्हें भर्ती करवाया गया। मामले की सूचना पर पार्षद आरिफ खान के परिजन भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेने के बाद मामले की शिकायत रामगंज थाना पुलिस को दी गई। रामगंज थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पूर्व में भी दी थी धमकियां

घायल पार्षद आरिफ खान ने बताया कि हमला करने वाले फारुख, इलियाज, सद्दाम और अन्य बदमाशों ने उन पर हमला किया था। पूर्व में भी फारुख और उसके भाई इलियाज की ओर से जान से मारने की धमकी दी गई थी। इसके साथ ही पहले भी उन पर हमला करने की कोशिश की गई लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके।

अस्पताल में घायल पार्षद की देखभाल करते परिवार
अस्पताल में घायल पार्षद की देखभाल करते परिवार

जमीनी विवाद पर हुआ हमला

जानकारी के अनुसार वार्ड पार्षद आरिफ खान और पूर्व सरपंच प्रत्याशी फारुख, इलियाय और अन्य लोगों के बीच जमीन का विवाद चल रहा था। वार्ड पार्षद ने आरोप लगाया कि फारुख और उसके अन्य साथी सरकारी जमीन पर कब्जा करने चाहते हैं। लेकिन वार्ड पार्षद द्वारा उन्हें रोकने पर बदमाशों द्वारा उन पर हमला किया गया।

प्रशिक्षु आईपीएस सुजीत शंकर और एडिशनल एसपी वैभव शर्मा पहुंचे अस्पताल
प्रशिक्षु आईपीएस सुजीत शंकर और एडिशनल एसपी वैभव शर्मा पहुंचे अस्पताल

पुलिस ने लिया हिरासत में

जानकारी के अनुसार पुलिस ने देर रात हुई घटना के बाद आनन-फानन में पूर्व सरपंच प्रत्याशी फारुख और उनके साथी इलियाय और सद्दाम सहित कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। प्रशिक्षु आईपीएस सुजीत शंकर ने बताया कि मामला जमीनी विवाद से जुड़ा है। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

घटना के बाद अस्पताल पहुंचे पार्षद और उपमहापौर
घटना के बाद अस्पताल पहुंचे पार्षद और उपमहापौर

घटना से पार्षदों में आक्रोश

पार्षद आरिफ खान पर हुए हमले के बाद नगर निगम के सभी पार्षद जेएलएन अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली गई। उपमहापौर नीरज जैन ने बताया कि जनप्रतिनिधि पर हुए हमले की घटना गंभीर है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मामले में जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो पार्षदों द्वारा विरोध जाहिर किया जाएगा। घटना के बाद दोनों तरफ से केस दर्ज करवाए गए हैं।