पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सौंदर्यीकरण:लेक फ्रंट पार्क में आकर्षक डिजाइन में लगेंगे पाैधे

अजमेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत आनासागर झील के किनारे 2.5 करोड़ रुपए की लागत से लेक फ्रंट पार्क विकसित किया जाएगा। 9 हजार 700 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बनकर तैयार हाेने वाला यह पार्क शहर का सबसे खूबसूरत पार्क हाेगा। पार्क में तरह-तरह के आकार के रंग-बिरंगे फूलाें वाले पाैधे शहरवासियाें काे खासा आकर्षित करेंगे। जल्द ही इस प्राेजेक्ट की निविदा आमंत्रित की जाएगी।

जिला कलेक्टर एवं स्मार्ट सिटी लिमिटेड अजमेर के सीईओ प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि सागर विहार से रीजनल कॉलेज को जोड़ने के लिए पाथ वे का निर्माण किया जा रहा है। इसके निकट ही लेक फ्रंट पार्क विकसित किया जाएगा। इस परियोजना के तहत पार्किंग के साथ कैफेटेरिया बनाया जाएगा। एमपीएस स्कूल के सामने आनासागर झील के किनारे एक हैक्टेयर खाली भूमि पार्क का डिजाइन तैयार किया गया है। यहां आने वाले लोगों के घूमने के लिए दो मीटर चौड़े पाथ-वे का निर्माण किया जाएगा। पार्क में बैठने के लिए प्लेटफार्म बनाया जाएगा।

मूलभूत सुविधाओं से युक्त हाेगा पार्क | पार्क में महिला व पुरुषाें के लिए शाैचालय की सुविधा हाेगा। कैफेटेरिया और पार्किंग की सुविधा भी हाेगा। पार्क में घूमने आने वाले लोगों को अपने वाहन पार्क करने में असुविधा नहीं हो, इसके लिए पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। चार पहिया और दो पहिया वाहन आसानी से पार्क किए जा सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें