अजमेर में जियारत के दौरान 20 लाख का हार चोरी:पाकिस्तानी एक्ट्रेस के हैंडबैग से महाराष्ट्र की महिला ने किया पार

अजमेरएक महीने पहले

मशहूर पाकिस्तानी एक्ट्रेस व मीट कारोबारी मोईन कुरैशी की बेगम नसरीन कुरैशी का 20 लाख रुपए का हार चोरी हो गया। पति के साथ वह अजमेर दरगाह में जियारत करने आई थीं। उसी दौरान ये वारदात हो गई। हालांकि, पुलिस ने इस सिलसिले में महाराष्ट्र से आरोपी महिला को गिरफ्तार कर हार बरामद कर लिया है।

9 मई 2022 को दिल्ली डिफेंस कॉलोनी निवासी नसरीन कुरैशी के प्रतिनिधि सैयद मोहम्मद नासिक उर्फ रौनक ने दरगाह थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया कि दरगाह के अंदर जियारत के दौरान उनके मेहमान के हैंडबैग में रखा 20 लाख का हार चोरी हो गया। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

महाराष्ट्र से महिला को किया गिरफ्तार
पुलिस ने दरगाह में लगे CCTV को खंगाला, जिसमें कुछ संदिग्ध महिलाएं नजर आईं। पुलिस ने उन महिलाओं का पीछा किया और होटल पहुंची। वहां पता चला कि वे महिलाएं होटल का रूम खाली कर चली गईं हैं। इसके बाद पुलिस ने होटल के आसपास लगे CCTV चेक करते हुए महिला के बारे में पता किया।

पुलिस को पता चला कि वह महाराष्ट्र के अमरावती जिले की रहने वाली है। महिला के बारे में जानकारी मिलने के बाद टीम को महाराष्ट्र के अमरावती भेजा गया। अमरावती में पुलिस ने लोकल पुलिस की मदद से आरोपी महिला समीना परवीन (33) पत्नी सैयद वसीम अली को गिरफ्तार किया। महिला आरोपी के पास से चोरी किया हुआ हार भी बरामद कर लिया है।

बेचने की फिराक में थी आरोपी महिला
चोरी हुआ हार पन्ना जड़ित था, जिसकी कीमत करीब 20 लाख बताई गई। महिला चोर हार को बेचने के फिराक में थी और उसे तोड़कर अलग-अलग बेचने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। बाद में उसे अजमेर लाकर न्यायालय में पेश किया, जहां उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।

चोरी करने वाली महिला पुलिस गिरफ्त में।
चोरी करने वाली महिला पुलिस गिरफ्त में।

शादी के बाद भारत में बस गईं नसरीन
नसरीन खान पाकिस्तानी मूल की हैं। शादी से पहले पाकिस्तान की एक्ट्रेस थीं। कई छोटी फिल्मों और ड्रामा में रोल किए। नसरीन अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जानी जाती हैं। शादी के बाद वे भारत में बस गईं। वहीं नसरीन के पति मोईन कुरैशी कानपुर के रहने वाले हैं।

मोईन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हुए थे। इस केस में CBI ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ मोईन कुरैशी से 3 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में FIR दर्ज की थी।

हार की कराई जाएगी तस्दीक
दरगाह थाना प्रभारी दलवीर सिंह ने बताया कि पीड़िता पाक एक्टर थीं और मीट कारोबारी मोईन खान की पत्नी हैं। चुराया गया हार बरामद कर लिया है और हार की तस्दीक के लिए पीड़िता को बुलाया जाएगा।

पढे़ ये खबरें भी...