पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑक्सीजन की उपलब्धता:पंचशील डिस्पेंसरी में आज से हो सकता है मरीजों का उपचार शुरू

अजमेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्राउंड फ्लोर पर 27 बेड की व्यवस्था, यहां ऑक्सीजन की लाइन बिछी, सप्लाई हुई चैक

पंचशील स्थित डिस्पेंसरी में तैयारियां तय समय पर पूरी हाे गईं, ताे संभवत: साेमवार से कोरोना मरीजों का उपचार प्रारंभ हो सकता है। यहां नीचे की मंजिल पर 27 बेड की व्यवस्था की गई है, इन बेड तक आने वाली ऑक्सीजन लाइनों की टेस्टिंग रविवार को कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित की मौजूदगी में की गई। पंचशील डिस्पेंसरी कोरोना मरीजों के उपचार में काम आ सके, इसके लिए यहां लगातार काम जारी है।

नीचे के तल पर काम लगभग पूरा हो चुका है। पहली मंजिल पर फिटिंग का काम जारी है। शाम को जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित, सीएमएचओ डॉ. केके सोनी, एडिशनल सीएमएचओ डॉ. संपत सिंह जोधा सहित अन्य अधिकारियों ने यहां विजिट किया। रात तक कलेक्टर भी यहीं मौजूद रहें। जानकारी के अनुसार देर रात यहां ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचने की संभावना है, यदि आक्सीजन की उपलब्धता हो जाती है तो सोमवार या अगले दिन से यहां पर कोरोना मरीजों का उपचार प्रारंभ हो जाएगा। जिला प्रशासन और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमे की कोशिश की है कि यथा संभव यहां जल्द से जल्द कोविड मरीजों का उपचार प्रारंभ हो जाए।

सेटेलाइट और रेलवे अस्पताल में उपचार जारी
आदर्श नगर के सैटेलाइट और रेलवे अस्पताल में उपचार जारी है। रविवार को सैटेलाइट अस्पताल के सभी बैड फुल रहे। 75 में से 56 बेड पर मरीज भर्ती है। इसके अलावा सैटेलाइट अस्पताल के सभी 35 बैड फुल है।
पूरी संभावना है कि सोमवार से यहां पर कोरोना मरीजों का उपचार प्रारंभ हो जाए। यहां केवल नॉन क्रिटिकल मरीजों का ही उपचार होगा।
-डॉ. संपत सिंह जोधा, एडिशनल सीएमएचओ, अजमेर
ऑक्सीजन लाइन की टेस्टिंग कर ली गई है। यहां जल्द ही मरीजों का भर्ती कर उपचार प्रारंभ कर दिया जाएगा।
-प्रकाश राजपुरोहित,
कलेक्टर, अजमेर

अधिकारियों की बैठक
पंचशील अस्पताल में मरीजों काे भर्ती करने के लिए रविवार काे जेएलएन मेडिकल काॅलेज में चिकित्सा अधिकारियों की विशेष बैठक हुर्ई। बैठक में प्रिंसिपल डाॅ. वीबी सिंह, अधीक्षक डाॅ. नीरज गुप्ता, एडिशनल सीएमएचओ डाॅ. संपत सिंह जाेधा मौजूद थे।

बैठक में निर्णय लिया गया पंचशील में जेएलएन व सीएमएचओ के अधीन आने वाले चिकित्सकों काे लगाया जाएगा। ओपीडी व वार्ड में किनकी डयूटी रहेगी यह तय नहीं किया गया है। तीन पारियों में 20 से अधिक चिकित्सक व जेएलएन के बीएससी नर्सिंग के 36 स्टाफ काे यहां डयूटी पर लगाने के आदेश जारी किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें