पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अस्पताल प्रबंधन की जिम्मेदारी:अधिकारियों की लापरवाही से अस्पताल के दरवाजे पर दम तोड़ रहे हैं मरीज - कांग्रेस

अजमेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर जिला कांग्रेस ने कोविड मरीजों को लेकर अधिकारियों की संवेदनहीनता की सूचना सीएमओ को भिजवाई

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन का कहना है कि काेरोनाकाल में बिगड़े हालात के लिए प्रशासन के वह आला अधिकारी जिम्मेदार हैं, जिन्हें अस्पताल प्रबंधन की जिम्मेदारी दी हुई है। लापरवाही के कारण ही कोविड-19 के संक्रमित मरीज अस्पताल के दरवाजे पर दम तोड़ रहे हैं। इस प्रशासनिक लापरवाही की संपूर्ण जानकारी शहर कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री कार्यालय को दे दी गई है।

शहर कांग्रेस के निवर्तमान प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन ने मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत कराया है कि अजमेर में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों को संभाग के सबसे बड़े अस्पताल जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय में भर्ती नहीं किए जाने से अनेक मरीजों का अस्पताल के मुख्य द्वार पर ही बिना इलाज मर जाना बेहद दुखद है।

निजी अस्पतालों की मनमानी और वित्तीय स्वार्थ हावी
कांग्रेस का आरोप है कि अजमेर के निजी अस्पतालों में संक्रमित मरीजों के साथ मनमाने व्यवहार और वित्तीय स्वार्थ के चलते व्यवस्थाएं फेल होने लगी हैं। जिला प्रशासन द्वारा संक्रमित मरीजों को यथा समय एवं यथोचित इलाज प्राप्त हो इसके लिए जिला परिषद के सीईओ गौरव सैनी को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

कांग्रेस का आरोप है कि सैनी का रवैया उदासीन बना हुआ है। निजी अस्पतालों द्वारा गरीब मरीजों को यह कहकर लौटाया जा रहा है कि उनके अस्पताल में बेड ऑक्सीजन एवं वेंटिलेटर का अभाव है। वहीं जो लोग निजी अस्पतालों में मोटी फीस चुकाने में समर्थ हैं, उन परिवारों के मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

रेमडेसिविर देने में भेदभाव
शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने सीएमओ को अवगत करवाया है कि निजी अस्पतालों द्वारा सीएमएचओ से रेमडेसिविर मरीजों के लिए प्राप्त की जा रही है किंतु उन्हें बीमारी की गंभीरता की अनदेखी करते हुए उन्हीं मरीजों को दी जा रही है जो अति कम उपलब्ध दवाइयों के लिए अनधिकृत रूप से भारी भरकम मूल्य चुकाने को तैयार हैं। ऐसे सभी मामले सैनी के ध्यान में लाने के निरंतर प्रयास किए जाने के उपरांत भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।

कलेक्टर का ध्यानाकृष्ट कराया
इस संबंध में शहर कांग्रेस अध्यक्ष जैन ने पदाधिकारियों विपिन बेसिल एवं मुजफ्फर भारती के साथ जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित से मुलाकात कर संपूर्ण स्थिति से अवगत भी कराया। जिला कलेक्टर ने आश्वासन दिया कि शीघ्र इन व्यवस्थाओं को सुधारा जाएगा।

कोई शिकायत नहीं मिली
राज्य सरकार की गाइड लाइन के आधार पर जिला प्रशासन की ओर से सभी व्यवस्थाएं की है। हमें जाे जिम्मेदारी दी गई है, उसका पूरी निष्ठा से पालन किया जा रहा है। हम लाेगाें की मदद भी कर रहे हैं, किसी तरह की काेई शिकायत आने पर उनका तत्काल निराकरण किया जाएगा। अभी तक व्यवस्थाओं काे लेकर हमें काेई शिकायत नहीं मिली है।
-गाैरव सैनी, सीईओं जिला परिषद

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें