पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा:बेवजह सड़कों पर घूम रहे 113 से ज्यादा लाेगों काे पुलिस ने पकड़ा, पहुंचाया क्वारेंटाइन सेंटर

अजमेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दरगाह संपर्क सड़क और चौपाटी पर रेड अलर्ट - Dainik Bhaskar
दरगाह संपर्क सड़क और चौपाटी पर रेड अलर्ट
  • जगह-जगह बेरिकेडिंग लगाकर अाने-जाने वालाें की तस्दीक, 137 वाहन जब्त

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए साेमवार से प्रभावी हुए महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की पालना जिला पुलिस सख्ती से करवा रही है। पुलिस की सख्ती का नतीजा यह रहा कि साेमवार काे शहर की सड़काें पर पिछले दिनाें की तुलना में वाहन कम नजर आए। सड़कें सूनी रही। जगह-जगह बेरिकेडिंग लगाकर पुलिस दलाें ने आने-जाने वाले लाेगाें की तस्दीक की। शहर भर में पुलिस ने साेमवार काे 137 वाहन जब्त किए हैं और करीब 113 से ज्यादा लाेगाें काे पकड़ कर क्वारेंटाइन कराया है। इनके आरटीपीसीआर टेस्ट करवाए जा रहे हैं और रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही छोड़ा जाएगा।

साेमवार सुबह से ही शहर के सभी थाना इलाकाें में पुलिस दलाें ने सड़काें पर निकले वाहन चालक, पैदल राहगीराें काे राेक कर घर से निकलने का कारण पूछा, संताेषजनकर उत्तर नहीं देने वालाें काे पुलिस कर्मियाें की निगरानी में जयपुर राेड क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया। क्रिश्चियन गंज थाना इलाके में सीओ प्रियंका रघुवंशी के साथ सीआई डाॅ. रविश ने मय दल के वैशालीनगर, आना सागर चाैपाटी और अन्य इलाकाें में बेवजह सड़काें पर निकले लाेगाें काे धरपकड़ की।

क्लाक टावर, दरगाह, गंज, काेतवाली, रामगंज, आदर्शनगर और अलवर गेट थाना पुलिस दलाें ने भी अपने-अपने इलाकाें में बेवजह घराें से निकले लाेगाें की धरपकड़ की। उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक जगदीश शर्मा के निर्देशों के बाद साेमवार से अजमेर शहर सहित उपखंडों पर भी पुलिस ने बेवजह घूमने वालों के साथ सख्ती की है। अजमेर उत्तर की उपाधीक्षक प्रियंका रघुवंशी की उपस्थिति में क्रिश्चियनगंज थाने के सीआई डॉ. रवीश कुमार ने आनासागर चौपाटी पर कई लोगों की धरपकड़ करते 15 दिन के लिए अजमेर में घूघरा स्थित राजस्व प्रशिक्षण संस्थान पर बनाए गए इंस्टीट्यूट क्वारंटीन सेंटर भेज दिया। साथ ही उनके वाहनों को भी जब्त कर लिया गया।

आईजी एस सेंगाथिर, पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम प्रजापत और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में सोमवार को क्लॉक टावर थाना थे विभिन्न इलाकों से गुजरते हुए करीब 300 पुलिसकर्मियों ने भगवान गंज चौकी तक फ्लैग मार्च किया अधिकारी और पुलिस जवान पैदल मार्च किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें