पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Police Reached The Thieves 500 KM Away After Scanning More Than 200 CCTVs; Clues Found From Car Number, Interrogation Of All Three Accused Residents Of UP Continues

जुआ-सट्टे के शौक पूरा करने के लिए बने चोर:200 से ज्यादा CCTV खंगालकर 500 KM दूर चोरों के पास पहुंची पुलिस; कार नम्बर से मिला सुराग, UP निवासी तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी

अजमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पकडे़ गए तीनों आरोपी। - Dainik Bhaskar
पकडे़ गए तीनों आरोपी।
  • आरोपियों के खिलाफ कई मुकदमें दर्ज, ब्यावर, दिल्ली, बरेली, ऐंटा, गुडगांव, मेरठ, कानपुर, गुजरात आदि स्थानों पर वारदात करना कबूला

अजमेर जिले के किशनगढ़ में सराफा की दुकान से करीब 40 लाख का सोना-चांदी चोरी होने के मामले का खुलासा 20 दिन में ही कर दिया। पुलिस ने वारदात के बाद 200 से ज्यादा CCTV फुटेज खंगाले और कार नम्बरों के आधार पर मिले सुराग के बाद 500 किलोमीटर दूर आरोपियों तक पहुंची।

तीनों ही आरोपी आगरा उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं। जुआ सट्टा का शौक पूरा करने के लिए चोरी करते थे। तीनों आरोपी अपनी लग्जरी कार लेकर घूमते और दिन के समय में रैकी कर रात के वक्त वारदात अंजाम देते थे। इनके खिलाफ दिल्ली, यूपी, राजस्थान व अजमेर के ब्यावर में मुकदमे दर्ज है।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम बुधिया का ताल, एत्मादपुर-आगरा निवासी नीरज उर्फ राणा केवट ( 28), यूसफ पठान ( 22) तथा शेलेन्द्र कुमार उर्फ दीपू बहेल ( 32) है। पुलिस ने इन तीनों को यूपी आगरा के एत्मादपुर से दबिश देकर पकड़ा। पूछताछ में मदनगंज, ब्यावर, दिल्ली, मेरठ, कानपुर, गुजरात आदि स्थानों पर वारदात करना कबूल किया है।

ऐसे पहुंची पुलिस आरोपियों तक

मदनगंज थाना प्रभारी CI मनीषसिंह चारण ने बताया कि वारदात के बाद आरोपी सर्राफा दुकान CCTV कैमरे की DVR भी साथ ले गए। ऐसे में आस पास के CCTV फुटेज खंगाले और संदिग्ध पर नजर रखी। रात के समय के टोल व वारदात स्थल के आस पास के करीब 200 से ज्यादा CCTV फुटेज का मिलान किया तो इसमें एक UP नम्बर की कार को संदिग्ध मानकर डिटेल खंगाली। कार के पहले बस स्टैंड के पास और बाद में वारदात स्थल के पास से घटना के समय गुजरना पाया गया। ऐसे में कार नम्बर से मालिक का नाम पता लिया और मोबाइल की लोकेशन खंगाली।

कार मालिक शेलेन्द्र कुमार उर्फ दीपू बहेल के वारदात के समय, पहले व बाद में किए गए कॉल डिटेल के आधार पर तीनों को चिन्हित किया और तीनों की लोकेशन के आधार पर एत्मादपुर में दबिश देकर पकड़ा। पुलिस ने इनके पास से 1 लाख 34 हजार 800 रुपए व एक लग्जरी ईर्टिगा कार बरामद की है।

ऐसे देते थे वारदात अंजाम

CI मनीषसिंह चारण ने बताया कि आरोपी अपने गांव से लग्जरी कार लेकर घूमते रहते थे। पहले रैकी कर चोरी की वारदात करने वाली जगह को चिह्नित करते और बाद में वारदात देकर फरार हो जाते है। आरोपी आदतन अपराधी है और इनके खिलाफ कईं मामले दर्ज हैं। तीनों ही आरोपी जुआ व सट्टा के शोकीन है और अपने इस शौक को पूरा करने के लिए वारदात अंजाम देते थे।

कबूल की चोरी की वारदातें

CI मनीषसिंह ने बताया कि आरोपियों ने बरेली में कपडे़ की दुकान व ऐंटा परच्यून की दुकान तथा गुड़गांव में घी की दुकान में चोरी करना कबूल किया है। इसके अलावा ब्यावर, दिल्ली, मेरठ, कानपुर, गुजरात आदि स्थानों पर भी चोरी की वारदातें कबूल की है, जिनके संबन्ध में पूछताछ की जा रही है।

यह था मामला

मदनगंज-किशनगढ़ के बालाजी मंदिर क्षेत्र स्थित रामेश्वर लाल दोलतमल ज्वेलर्स की दुकान पर 21 अगस्त को सुबह मनोज सोनी पहुंचा। उसने शटर खोलकर देखा। सामान बिखरा पड़ा मिला। एक तिजोरी का ताला टूटा हुआ था। उसमें रखे चांदी व सोने के अन्य जेवरात गायब थे। चोर यहां छत के रास्ते से लोहे की जाली तोड़कर घुसे। वे CCTV कैमरे की DVR भी साथ ले गए। यहां पर एक बड़ी तिजोरी भी है। चोरों ने इससे छेड़छाड़ नहीं की। चोर काउंटर पर रखे चांदी व सोने के जेवरात सहित दूसरी तिजोरी के जेवर चुरा ले गए। चन्द्रप्रकाश सोनी ने बताया कि करीब 30 किलो चांदी के जेवर व 450 ग्राम सोने का जेवरात चोरी हुआ है।

वारदात के बाद मौका मुआयना करती पुलिस-फाइल फोटो
वारदात के बाद मौका मुआयना करती पुलिस-फाइल फोटो

यह खबर भी पढे़ं...

अन्तरराज्यीय चोर गिरोह का खुलासा:ज्वैलरी शॉप में रेकी कर चुराए थे लाखों के जेवरात, उत्तरप्रदेश के तीन आरोपी गिरफ्तार; 1 लाख 34 हजार 800 रुपए व एक कार बरामद

अजमेर के किशनगढ़ में 40 लाख की चोरी:ज्वैलरी शॉप से 30 किलो चांदी व 450 ग्राम सोने की ज्वैलरी चुराई; छत के रास्ते से जाली उखाड़ कर घुसे, CCTV कैमरे की DVR भी साथ ले गए

तोड़ी गई खिड़की की ग्रिल-फाइल फोटो
तोड़ी गई खिड़की की ग्रिल-फाइल फोटो
खबरें और भी हैं...