गश्त छोड़ शादी में पहुंचे पुलिसवालों का डांस, VIDEO:ASI सहित पुलिसकर्मियों पर शराब पीकर अश्लील हरकत का आरोप; SP ने DSP को सौंपी जांच

अजमेर8 महीने पहले
डांस करते पुलिसकर्मी।

अजमेर जिले के श्रीनगर थाने में पोस्टेड ASI और पुलिसकर्मी पर ऑनड्यूटी गश्त छोड़कर शादी में जाने व शराब के नशे में डांस कर अश्लील हरकत करने का आरोप लगा है। ग्रामीणों की ओर से यह आरोप तब लगाया गया, जब पुलिस जीप से वायरलेस सेट चोरी के मामले में गांव के 8 युवकों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद ग्रामीण थाने पहुंचे और शिकायत दी। मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने मामले की जांच नसीराबाद डीएसपी पूनम भरगड़ को सौंपी है।

विरोध जताते ग्रामीणों को समझाती पुलिस।
विरोध जताते ग्रामीणों को समझाती पुलिस।

वायरलेस चोरी का मामला कराया दर्ज

नोनंदपुरा निवासी ASI श्रवण लाल जाट ने रिपोर्ट देकर बताया कि 17 अप्रैल की रात 11.57 बजे डीओ ड्यूटी पर था। रात को गश्त के लिए सरकारी जीप से कॉन्स्टेबल सुनिल व चालक रामदेव के साथ थाने से रवाना हुए। श्रीनगर व हाईवे होते हुए ग्राम हाथीपटा पहुंचे। वहां बिजली लाइनमैन रणजीत सिंह रावत मिला। उसके आग्रह पर सरकारी जीप को बाहर खड़ी कर खाना खाने चले गए। वापस आए और इलाके की गश्त कर सुबह सात बजे थाने पहुंचे। वायरलेस सेट से कोई आवाज नहीं आने से वायरलेस सेट पर ध्यान नही गया।

इसके बाद डीओ गेंद सिंह ने 18 अप्रैल को सरकारी गाड़ी में वायरलेस सेट मय मशीन के नहीं होने की बात बताई। इस पर ध्यान आया कि रात के समय रणजीत सिंह रावत के घर पर खाना खाया था। तभी सरकारी गाडी़ी को वहीं पर खड़ा किया था। तब वायरलेस सेट मय मशीन के लगा हुआ था। इसके बाद वायरलेस सेट से कोई आवाज नहीं आई। ऐसे में शंका है कि कोई अज्ञात वायरलेस सेट चुरा कर ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

वायरलेस सेट चोरी के मामले में पुलिस ग्राम के आठ लोगों को किया गिरफ्तार।
वायरलेस सेट चोरी के मामले में पुलिस ग्राम के आठ लोगों को किया गिरफ्तार।

पुलिस ने 8 युवकों को किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी गणपत सिंह राजावत ने बताया कि पुलिस ने हाथी पट्टा गांव निवासी राहुल पुत्र प्रभु रावत, शेखु पुत्र हरि सिंह रावत ,रामदेव पुत्र भागचंद रावत ,महिपाल पुत्र कालू रावत ,गिरधारी पुत्र रामनिवास रावत ,प्रकाश पुत्र छगन रावत ,विजय सिंह पुत्र चांदमल रावत तथा दिनेश पुत्र श्यौदान जाचक को गिरफ्तार किया। हाथी पट्टा गांव की हताई के पास खंडहर हुए तिबारे से वायरलेस सेट व मशीन बरामद की गई। हाथी पट्टा निवासी राहुल सिंह रावत व शेखू रावत ने खड़ी पुलिस की जीप में से वायरलेस सेट खींचकर तोड़ दिया। चोरी की योजना में शामिल अन्य छह आरोपी वारदात के दौरान खड़े होकर पुलिस की जीप के आसपास निगरानी रख रहे थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

ग्रामीणों से वार्ता करती डीएसपी व अन्य।
ग्रामीणों से वार्ता करती डीएसपी व अन्य।

ग्रामीणों ने लगाया आरोप, जताया रोष

गांव के ही युवकों को गिरफ्तार किए जाने के बाद ग्रामीण श्रीनगर थाने पहुंच गए। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस की जीप में लगे वायरलेस सेट चोरी के मामले में पुलिस ने बेगुनाह लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जो कि उचित नहीं है। ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों के शराब के नशे में होने, बेतूके डांस करने, बच्चों व महिलाओं को गिरा देने, अश्लील हरकते करने व धमकाने जैसे कईं आरोप लगाए। मौके पर पहुंची नसीराबाद डीएसपी ने मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए। ग्रामीणों की ओर से उपलब्ध कराए गए वीडियो में सिविल ड्रेस में एएसआई को पुलिसकर्मी कंधों पर उठाकर डांस कर रहे हैं।

SP बोले-नसीराबाद DSP को सौंपी है जांच

इस सम्बन्ध में बात करने पर अजमेर SP विकास शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों की ओर से शिकायत दी गई है और नसीराबाद DSP पूनम भरगड़ को जांच के निर्देश दिए है। जांच के बाद जो भी वास्तविक स्थिति होगी, उसी के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

गश्त छोड़ कर खाना खाना पड़ा भारी:पुलिस जीप से मशीन सहित वायरलेस सेट चोरी; श्री नगर थाने के ASI ने कराई FIR, 8 युवक गिरफ्तार