पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजकीय पॉलिटेक्निक काॅलेज:आनंदम काेर्स के तहत पॉलिटेक्निक विद्यार्थियों ने किया सामाजिक कार्य

अजमेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

माखुपुरा स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक काॅलेज अजमेर के पहले सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने आनंदम काेर्स के तहत सामाजिक कार्य किया। विद्यार्थियों ने ग्रामीण क्षेत्र में मास्क का वितरण किया और काेराेना से बचाव की जानकारी लाेगाें काे दी।

काॅलेज शिक्षक कविता अग्रवाल, ममता, संजू चौहान के निर्देशन में विद्यार्थियों जयेश, रजत, विशाखा और बलविंदर की टीम ने मास्क बनाकर माखुपुरा और परबतपुरा चौराहे पर जरूरतमंदों और राहगीरों को वितरित किए। गौरतलब है कि इस वर्ष से पहले सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए एक नया विषय आनंदम लागू किया गया है। जिसके तहत हर विद्यार्थी को प्रतिदिन एक अच्छा कार्य कर उसे डायरी में लिखना होता है। साथ ही विद्यार्थियों को अलग-अलग समूह में बांटकर हर ग्रुप को एक प्रोजेक्ट भी करना होता है।

इसी के तहत विद्यार्थियों ने समूह बनाकर अलग अलग क्षेत्रों में यह काम किया। कविता अग्रवाल ने बताया कि आनंदम के तहत विभिन्न समूहों ने समाज उपयोगी कार्य किए। मयूर सबनानी की टीम ने एटीएम कार्ड बनवाने से लेकर इस्तेमाल करने और सावधानियां रखने संबंधी जानकारी अपने साथियों और ग्रामीणों काे दी।

हर्ष गुजराती की टीम ने कोरोना वायरस से बचाव के उपाय और जनजागरूकता पैदा करने के लिए पाेस्टर बनाकर बांटे। तरुण और उसकी टीम ने ग्रामीण युवाओं और साथियों को इंटरनेट से रेलवे टिकट बुकिंग की जानकारी दी। प्रवक्ता प्रभात कुमार के निर्देशन में एक टीम ने संस्थान के एक हिस्से की साफ सफाई का जिम्मा लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें