• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Preparation Started In Restaurants, Bars And Hotels, Much Enthusiasm Among Youth, Preparation At Their Own Level In Many Places

टी-20 वर्ल्ड कप-2021 के लिए तैयार अजमेर:भारत-पाक मैच के लिए शुरू हुई तैयारी; होटल-रेस्टोरेन्ट के अलावा फैंस ने अपने अपने स्तर पर की तैयारी, खासा उत्साह

अजमेर3 महीने पहले
T20 IND-PAK मैच को लेकर तैयार अजमेर।

टी-20 वर्ल्ड कप-2021 का जुनून इस समय क्रिकेट फैंस के सर चढ़कर भले ही बोल रहा है, मगर 24 अक्‍टूबर का बेसब्री से इंतजार है। हो भी क्‍यों न, भारत और पाकिस्‍तान की टीम टी-20 वर्ल्‍ड कप में आमने- सामने होगी। लंबे समय से दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज बंद है। दोनों सिर्फ ICC टूर्नामेंट में ही आमने सामने होती है। क्रिकेट की पिच पर दोनों देशों का मुकाबला हमेशा ही हाईवोल्‍टेज रहता है।

अजमेर भी इस मैच को लेकर तैयार है। शहर के अलग अलग रेस्टोरेंट्स, बार, होटलों के साथ दुकानदारों ने तैयारियां शुरू कर दी है। कई जगहों पर बड़ी स्क्रीन लगाने की तैयारी की जा रही है तो कहीं बड़ी टीवी। वहीं इंडिया फ्लैग कलर्स के बलूंस से सजावट की जा रही है, तो कहीं इंडिया के फ्लैग लगाने के साथ ही बेहतरीन व्यवस्था की जा रही है। कस्टमर को अट्रेक्ट करने के लिए कईं ऑफर भी रखे गए है।

T20 IND-PAK मैच को लेकर कैफ़े में की जा रही तैयारी
T20 IND-PAK मैच को लेकर कैफ़े में की जा रही तैयारी

आकर्षक सजावट के साथ कंप्लीमेंट्री ऑफर

अजमेर में इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर कैफ़े और रेस्टोरेंट्स में तैयारियां शुरू हो गई है। अजमेर के ज्ञान विहार स्थित चस्का कैफ़े में भी इंडिया-पाकिस्तान के मैच को लेकर जोरों से तैयारी शुरू कर दी है। कैफ़े के मालिक मोहित जैन ने बताया कि काफी वर्षो से वह इंडिया-पाकिस्तान के मैच को लेकर तैयारियां करते हैं। इस बार भी इस मैच को लेकर उन्होंने कस्टमर के लिए कई तैयारियां की है।

इंडिया के फ्लैग कलर्स में बलूंस लगाने के साथ ही इंडिया के फ्लैग से डेकोरेशन किया जा रहा है। इसके साथ ही इस मैच को लेकर कस्टमर्स के लिए विशेष कंप्लीमेंट्री ऑफर रखे गए हैं। कैफ़े मालिक ने पुराने दिन याद करते समय बताया कि पिछले मैच में उन्हें उनके कैफे में खड़े रहने तक की जगह नहीं मिली थी और यह मैच उनके लिए यादगार मैच रहा था।

मैच देखने को लेकर दुकानदारों में बेसर्बी।
मैच देखने को लेकर दुकानदारों में बेसर्बी।

फैंस ने अपने स्तर पर की तैयारी

,24 अक्टूबर को होने वाले T20 वर्ल्ड कप के भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर फैंस ने तैयारियां पूरी कर ली है। अजमेर के पुरानी मंडी में कॉस्मेटिक की दुकान संचालित करने वाले मयंक ने बताया कि वह कभी भी भारत-पाकिस्तान का मैच देखना नहीं भूलते, इस बार भी वह अपनी दुकान पर बैठकर भारत-पाकिस्तान का मैच देखेंगे। उन्होंने कहा कि वह काफी वर्षों से इस मैच को देखते आ रहे हैं। पिछली बार कोविड-19 के कारण मैच नहीं हुआ, लेकिन इस बार मैच को लेकर बेसब्री से इंतजार है।

इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर बार में तैयारियां शुरू।
इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर बार में तैयारियां शुरू।

बड़ी स्क्रीन लगवा रहे, कर रहे सजावट

PAK मैच को लेकर फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसे लेकर कई जगहों पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। अजमेर के वैशाली नगर स्थित सेकंड होम बार में मैच को लेकर तैयारियां की जा रही है। बार मालिक दीपेंद्र सिंह के अनुसार इस मैच को लेकर वह अपने बारे में सजावट करने के साथ ही बड़ी स्क्रीन लगवा रहे हैं। साथी कस्टमर्स के लिए ड्रिंक्स के साथ कंप्लीमेंट्री ऑफर है। उनका मानना है कि इस मैच को लेकर ग्राहकों में काफी बेसब्री है। जिसको देखते हुए बार में तैयारियां शुरू कर दी है।

पूर्व में हुए मैचे का आनन्द लेते फैंस।
पूर्व में हुए मैचे का आनन्द लेते फैंस।

भारत इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से ये मैच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर फैंस को बेसब्री से इंतजार है। देशभर में इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर कई तैयारियां की जा रही है।

होटल में ऐसे की गई तैयारी।
होटल में ऐसे की गई तैयारी।
खबरें और भी हैं...