• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Programs Were Held In 11 Cities Of Ajmer Metropolis, Various Programs Including Weapon Worship Were Held, Kovid 19 Guidelines Were Followed.

RSS ने मनाया 97वां स्थापना दिवस:कोरोना के चलते सामूहिक नहीं हुआ शस्त्र पूजन; अजमेर में 11 जगहों पर अलग अलग हुए कार्यक्रम, देश सेवा का लिया संकल्प

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
RSS का स्थापना दिवस । - Dainik Bhaskar
RSS का स्थापना दिवस ।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने विजयदशमी के मौके पर 97वां स्थापना दिवस मनाया। शस्त्र पूजा करते हुए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। कोविड-19 महामारी को देखते हुए सामूहिक रूप से कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया। अजमेर महानगर के अलग-अलग विभागों में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

विवेकानंद विभाग की ओर से पुलिस लाइन अटल उद्यान में शस्त्र पूजा के साथ ही RSS कार्यकर्ताओं को देश के प्रति निष्ठा समर्पित भाव से काम करने का संकल्प लिया गया। आरएसएस की स्थापना क्यों की गई और उसके पीछे क्या वजह थी। इसकी जानकारी भी कार्यकर्ताओं को दी गई। जिससे कि वे समर्पित भाव से जुड़कर आगामी दिनों में कार्य करें। वक्ताओं ने आरएसएस के विचारों को लेकर भी सभी को जानकारी देते हुए आमजन में प्रचार प्रसार का संदेश दिया और इससे अधिक से अधिक राष्ट्र प्रेमी लोग जुड़े और बुराइयों पर अच्छाइयों की विजय हो इसका संदेश दिया।

चित्तौड़ प्रांत के प्रचार प्रमुख राजेंद्र लालवानी ने बताया कि अजमेर महानगर के 11 नगरों में आज स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। स्थापना दिवस के मौके पर शस्त्र पूजा के साथ ही शारीरिक प्रदर्शन भी कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया ।

कोविड-19 गाइडलाइन का रखा गया ध्यान

कोविड-19 गाइडलाइन को देखते हुए सामूहिक रूप से कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया। अजमेर महानगर के 11 नगर में कार्यकर्ता उपस्थित हुए। कोरोना को ध्यान में रखते हुए विभिन नगरों में 200 से ज्यादा कार्यकर्ता उपस्थित नहीं हुए। वही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूर्ण तरीके से ध्यान रखते हुए कार्यक्रम आयोजित हुआ।

श्री कोली राजपूत हितकारिणी सभा की ओर से 93 वां वार्षिक स्थापना दिवस शस्त्रों की पूजा के साथ मनाया गया-फोटो : मोहन ठाड़ा
श्री कोली राजपूत हितकारिणी सभा की ओर से 93 वां वार्षिक स्थापना दिवस शस्त्रों की पूजा के साथ मनाया गया-फोटो : मोहन ठाड़ा
खबरें और भी हैं...