पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्वच्छता पखवाड़ा:रेल कर्मचारियों ने ली स्वच्छता की शपथ

अजमेर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वच्छता पखवाड़े के शुभारंभ पर रेलकर्मियों ने स्टेशन पर लिया स्वच्छता का संकल्प।

अजमेर मंडल पर स्वच्छता पखवाड़े का शुभारंभ किया गया। इसके तहत 30 सितंबर तक अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पखवाड़े के प्रथम दिन बुधवार काे अजमेर सहित मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर रेलवे परिसर व कार्यालयों में रेलकर्मियों द्वारा “स्वच्छता शपथ” ग्रहण की गई। प्रधान कार्यालय में आनन्द प्रकाश, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा मंडल रेल प्रबंधक नवीन कुमार परसुरामका सहित मंडल के अधिकारियों व रेलकर्मियों ने स्वच्छता की शपथ लेकर स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत की।

परिसर की समग्र स्वच्छता और प्लास्टिक के इस्तेमाल को कम करने के लिए रेल कर्मियों को प्रेरित किया गया। स्वच्छता पखवाड़े में प्रत्येक दिन को अलग-अलग विषयवस्तु (थीम) - स्वच्छता जागरूकता, स्वच्छता सवांद, स्वच्छ स्टेशन, स्वच्छ रेलगाड़ी, स्वच्छ परिसर, स्वच्छ रेलपथ, स्वच्छ नीर, स्वच्छ आहार, स्वच्छ प्रसाधन, स्वच्छ प्रतियोगिता, स्वच्छ समीक्षा के आधार पर मनाकर स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें