पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नोटिस :राजस्थान बोर्ड परीक्षा में अदालती आदेशों की पालना नहीं की, सीएस को नोटिस जारी

अजमेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

हाईकोर्ट ने राजस्थान बोर्ड की परीक्षा आयोजन में अदालती आदेश की पालना नहीं करने पर सीएस डीबी गुप्ता, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सचिव अरविन्द कुमार व सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी को अवमानना नोटिस जारी किए हैं। सीजे इन्द्रजीत महान्ति व जस्टिस प्रकाश गुप्ता की खंडपीठ ने यह निर्देश पब्लिक अंगेस्ट करप्शन की अवमानना याचिका पर दिया।

याचिका में कहा कि हाईकोर्ट ने 29 मई को उनकी पीआईएल का निपटारा करते हुए निर्देश दिया था कि बोर्ड परीक्षा के दौरान सरकारी गाइडलाइन की सख्ती से पालना करवाई जाए। लेकिन फिर भी 18 जून को हुई परीक्षा में गाइडलाइन की पालना नहीं हुई। इस संबंध में गृह मंत्रालय की बीस मई को जारी गाइड लाइन में विशेष बस चलाने, थर्मल स्कैनर और सेनेटाइजर की उचित व्यवस्था के निर्देश दिए थे। लेकिन सरकार ने न तो थर्मल स्कैनर की व्यवस्था की और ना सेनेटाइजर मुहैया कराए। बसों की व्यवस्था नहीं होने से परीक्षा केन्द्रों के बाहर विद्यार्थियों और अभिभावक जमा हो गए और इससे सोश्यल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो पाई। इसलिए सीएस सहित अन्य अवमानना करने वालों पर कार्रवाई की जाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement