पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीमार होने पर खर्चा वहन का विरोध:राजस्थान सरकार वापस लें आदेश, अन्यथा नहीं खुलेंगे निजी स्कूल

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्थान प्राइवेट एजुकेशन महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा सरकार के दोहरे मापदंड, निजी स्कूलों का अस्तित्व ही खत्म करने पर तुली है सरकार

राजस्थान सरकार ने स्कूलों को खोलने की अनुमति देकर गाइड लाइन भी जारी कर दी लेकिन निजी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों में कोविड के लक्षण पाए जाने पर इलाज का खर्चा वहन करने के लिए जारी आदेशों का विरोध शुरू हो गया है। निजी स्कूल संचालकों ने सरकार से यह आदेश वापस लेने की मांग की है, अन्यथा स्कूल नहीं खोलने की चेतावनी दी है।

राजस्थान प्राइवेट एजुकेशन महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश शर्मा ने कहा सरकारी स्कूलों में बच्चे बीमार हो जाए तो सरकार की कोई जिम्मेदारी नहीं है, लेकिन अगर निजी स्कूलों में बच्चा बीमार हो तो उसका खर्चा वहन निजी स्कूल करेंगी। सरकार के यह दोहरे मापदंड है। सरकार निजी स्कूलों का अस्तित्व ही खत्म करने षडयंत्र कर रही है। जो कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर सरकार आदेश वापस नहीं लेती है तो निजी स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

यह जारी किया सरकार ने आदेश
स्कूल खोलने को लेकर जारी गाइड लाइन में सरकार ने स्पष्ठ लिखा है कि संस्थान में अध्ययन के दौरान किसी विद्यार्थी में कोविड 19 के लक्षण पाए जाने पर उसे तुरन्त निकटतम अस्पताल या कोविड सेन्टर में इलाज या आईसुलेशन के लिए भर्ती कराया जाएगा, जिसका व्यय संस्थान की ओर से वहन किया जाएगा।

18 जनवरी से स्कूल खोलने का निर्णय
गौरतलब है कि सरकार ने पहले चरण में 18 जनवरी से कक्षा 9 से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी है। इसके लिए गाइड लाइन भी जारी कर दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें