पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:राम मंदिर निधि समर्पण अभियान का समापन

अजमेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राम मदिर निधि समर्पण अभियान के समापन अवसर पर उपस्थित अतिथि। - Dainik Bhaskar
राम मदिर निधि समर्पण अभियान के समापन अवसर पर उपस्थित अतिथि।

राम मंदिर निधि समर्पण अभियान का सोमवार को चौरसिया वास रोड स्थित प्रेम प्रकाश आश्रम में समापन समारोह आयोजित किया गया। अभियान के प्रमुख उमाशंकर ने बताया कि राम मंदिर निधि समर्पण अभियान दो चरणों में प्रारंभ किया गया प्रथम चरण 15 जनवरी से 31 जनवरी तक चलाया गया राम मंदिर निधि समर्पण अभियान में विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभिन्न अनुषांगिक संगठनों के कार्यकर्ताओं की विभागीय स्तर पर महानगर स्तर पर तहसील स्तर पर जिला स्तर पर मंडल स्तर पर बस्ती स्तर पर अलग-अलग टोलियां का गठन किया गया।

प्रत्येक टोली में संबंधित क्षेत्र के 10 प्रमुख कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया डोली में प्रतिदिन समाज से प्राप्त समर्पण की पारदर्शिता एवं सुचिता के लिए पत्रक के माध्यम से बैंक अकाउंट और एप्लीकेशन के माध्यम से राशि का हिसाब रखा गया विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री शशि प्रकाश इंदौरिया ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर समाज की सामर्थ्य के अनुसार समाज से समर्पण राशि प्राप्त की। इंदौरिया ने बताया कि समाज के बीच कई व्यक्ति जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, फिर भी उन्होंने अपनी सामर्थ्य से अधिक समर्पण राशि की।

बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक जगदीश राणा विभाग संघचालक बसंत विजयवर्गीय महानगर संघ चालक सुनील दत्त जैन वन विभाग प्रचारक धर्मराज उपस्थित थे। बैठक का संचालन विभाग प्रचारक धर्मराज ने किया। प्रांत संघचालक जगदीश राणा ने बताया कि राम मंदिर निर्णय समर्पण अभियान में समाज से कार्यकर्ताओं को भरपूर समर्थन प्राप्त हुआ। संघ के विभाग प्रचारक धर्मराज ने संघ के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें