जर्मन एम्बेसी सक्रिय, दिल्ली में होगा इलाज:होटल पहुंचा दल-सामान लिया, अस्पताल में बात करने की कोशिश; अर्द्ध नग्न अवस्था में मिली थी जर्मन युवती

अजमेर9 महीने पहले
सामान की तलाशी।

अजमेर जिले के पुष्कर पर अर्धनग्न अवस्था में मिली विदेशी युवती के मामले में अब जर्मनी एंबेसी सक्रिय हुई है। शनिवार को दिल्ली स्थित जर्मनी एंबेसी के अधिकारी पुष्कर पहुंचे और विदेशी महिला के होटल में जाकर मामले से जुड़ी जानकारियां जुटाई गई।

होटल में सामान की तलाशी लेती टीम।
होटल में सामान की तलाशी लेती टीम।

जानकारी के अनुसार जर्मनी एंबेसी की वॉइस कॉउंसल मैनुअला रोडरेगज और एंबेसी की विधिक सलाहकार यामिनी महाजन सबसे पहले अजमेर पहुंची। जहां उन्होंने जेएलएन अस्पताल में भर्ती विदेशी युवती से घटना के बारे में बातचीत करने की कोशिश की गई। इस दौरान विदेशी युवती ने एंबेसी के अधिकारियों से बातचीत भी नहीं की। इसके बाद एमबीसी के अधिकारी पुष्कर पहुंचे जहां उन्होंने विदेशी युवती के होटल में उससे संबंधित जानकारी जुटाई। एंबेसी की अधिकारी मैनुअल रोडरेगज ने मामले में स्थानीय अधिकारियों से संबंधित की गई कार्रवाई और घटनाक्रम की जानकारियां भी ली गई। साथ ही विदेशी युवती के कमरे में रखा उसका सामान एंबेसी के अधिकारी सूचीबद्ध कर अपने साथ ले गए।

जानकारी के अनुसार विदेशी युवती को जल्द दिल्ली लेजाया जाएगा। बताया जा रहा है कि दिल्ली के एक निजी अस्पताल में विदेशी युवती का इलाज करवाने के प्रयास किए जाएंगे। कार्यवाहक ग्रामीण पुलिस उपाधीक्षक राजेंद्र कुमार ने बताया कि विदेशी एंबेसी के अधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी से अवगत करवाया गया है। एंबेसी के अधिकारी मामले में तमाम जानकारियां लेने के बाद संबंधित कागजी कार्रवाई को अंजाम देंगे।

होटल में पुलिस से चर्चा करती टीम।
होटल में पुलिस से चर्चा करती टीम।

गौरतलब है कि पुष्कर घाटी पर 11 फरवरी को अर्धनग्न विदेशी युवती को देख सबके होश उड़ गए थे। पुष्कर पुलिस ने इस दौरान उसे पकड़ा और कपड़े पहनाकर अस्पताल में भर्ती कराया। सिंथिया नाम की विदेशी युवती जर्मनी की रहने वाली है। जिसके पास जर्मनी की नागरिकता है। जो बेसुध हालत में पकड़ी गई थी। अजमेर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती विदेशी युवती सिंथिया नेदिनी की मानसिक हालत ठीक नहीं होना बताया जा रहा है। वहीं विदेशी युवती शुक्रवार से ही खाना-पीना और बोलचाल भी छोड़ दी है।

अस्पताल में जर्मन महिला-फाइल फोटो
अस्पताल में जर्मन महिला-फाइल फोटो

अर्द्धनग्न होकर सड़क पर दौड़ी विदेशी युवती:नशे में धुत होकर पुष्कर में घूम रही थी, कड़ी मशक्कत के बाद काबू कर पाई पुलिस

अर्धनग्न होकर सड़क पर दौड़ी विदेशी युवती बनी सिरदर्द:पकड़े जाने के बाद न कुछ खा रही, न बोल रही; 3 साल पहले जर्मनी से आई