पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Reduction In The Number Of Corona Infected Increased Indifference; Police And Administration Collected More Than 20 Thousand Challans And Fined 30 Lakh Rupees In 2 Months

अजमेर में थमी नहीं लोगों की लापरवाही:कोरोना सक्रमितों की संख्या में कमी ने बढ़ाई बेपरवाही; पुलिस व प्रशासन ने 2 माह में 20 हजार से ज्यादा चालान कर वसूला 30 लाख रुपए का जुर्माना

अजमेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीते दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में हो रही कमी ने लोगों में लापरवाही बढ़ा दी है। हांलाकि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है, लेकिन लोगों की ओर से कोरोना को जारी गाइड लाइन के प्रति बेपरवाही दिखने लगी है। इसका अन्दाज पुलिस व प्रशासन की ओर से की जा रही कार्रवाई से लगाया जा सकता है। पुलिस व प्रशासन ने बीते दो माह में अब तक बीस हजार से ज्यादा लोगों के चालान कर करीब तीस लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूल किया।

पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई

एक अप्रैल से अब तक प्रशासन की ओर से गाइड लाइन उल्लंघन पर 244 दुकानें सीज की गई। वहीं 4086 लोगों के बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग पर चालान कर 8 लाख 33 हजार 300 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। वहीं पुलिस की ओर से 16125 के चालान कर 21 लाख 67 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया। प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई से पुलिस की कार्रवाई चार गुना ज्यादा है।

शनिवार को वीकेंड लॉकडाउन था और बेवजह आवाजाही बंद थी। दुकानों को खोलने पर भी पाबंदी थी लेकिन इसके बावजूद लोगों ने गाइड लाइन का उल्लंघन किया। प्रशासन की ओर से 3 प्रतिष्ठान सीज करने के साथ 3 बिना मास्क व 40 सोशल डिस्टेंसिंग के चालान बनाकर 7 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया, जबकि पुलिस की ओर से 6 बिना मास्क व 244 सोशल डिस्टेंसिंग के चालान बनाए गए। पुलिस ने 28 हजार 900 रुपए का जुर्माना वसूला।

अजमेर में कोरोना के हालात

अजमेर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इस माह गिरावट आई है। एक जून को 35, 2 जून को 34, 3 जून को 37, 4 जून को 20, 5 जून को भी 20 नए संक्रमित मिले। जबकि इन दिनों में कोरोना संक्रमित होरक स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या चार से पांच गुना रही है। यही कारण है कि अब तक कोरोना संक्रमित हुए लोगों की संख्या 37 हजार 493 थी, लेकिन वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या केवल 587 ही है।

खबरें और भी हैं...