पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सेवा सप्ताह:प्लास्टिक हटाओ, जीवन बचाओ : भदेल

अजमेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंडल कार्यकर्ताओं ने लिया प्लास्टिक की थैली का उपयोग नहीं करने का संकल्प

भाजपा की और से चलाए जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत मंगलवार काे दक्षिण विधानसभा के तीनों मंडलों आदर्श, झलकारी बाई व आर्य में प्लास्टिक मुक्त भारत कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रदेश प्रवक्ता व विधायक अनिता भदेल ने बताया कि तीनों ही मंडल में प्लास्टिक मुक्त भारत के तहत तीन हजार कपड़े के थैले वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के कारण देश ही नहीं दुनिया में विभिन्न तरह की समस्याएं पैदा हो रही हैं।

प्लास्टिक में ऐसे बहुत से रसायन होते हैं, जो कैंसर का कारण माने जाते हैं। आम लोगों को ही इससे मुक्ति का अभियान छेड़ना होगा, जागृति लानी होगी। जलवायु परिवर्तन के कारण बिगड़ता पर्यावरण विश्व के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है। ऐसे में प्लास्टिक से पैदा होने वाले प्रदूषण को रोकना एक बहुत बड़ी समस्या बनकर उभरी है। प्रत्येक वर्ष कई लाख टन प्लास्टिक का उत्पादन हो रहा है, जो कि मिट्टी में घुलती मिलती नहीं है। इसलिए विश्व भर के देश सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को समाप्त करने के लिए कठोर रणनीति बना रहे हैं।

इस मौके पर मंडल कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया कि वह अपने जीवन में कभी प्लास्टिक की थैली का उपयोग नहीं करेंगे। इस मौके पर कार्यक्रम के प्रभारी आनंद सिंह राजावत, आदर्श मंडल अध्यक्ष अरुण शर्मा, संयोजक प्रशांत यादव, श्यामलाल तंवर हितेश ढाबरिया, सुरेन्द्र वर्णवाल, झलकारी बाई मंडल अध्यक्ष हेमंत सांखला, बलराज कच्छावा, संयोजक पंकज पटेल, संतोष जाटव, सुंदर टांक, आर्य मंडल के संयोजक हेमेन्द्र जैन, घीसू लाल गढवाल, रंजन शर्मा, आर्य मंडल अध्यक्ष मोहन लालवानी, मुकेश खींची आदि लाेग माैजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें