आज लास्ट डेट, दर्ज कराएं आपत्तियां:7 दिन में ही जारी कर दी थी RAS एग्जाम की मॉडल ANSWER KEY; सवाल जवाब पर मांगी आपत्तियां

अजमेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 27 अक्टूबर 2021 को आयोजित राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त (प्रारम्भिक) प्रतियोगी परीक्षा - 2021 की ओर से जारी की गई मॉडल आंसर-की पर अभ्यर्थी 10 नवम्बर तक आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। आयोग ने परीक्षा आयोजन के 7 दिन में ही यह उत्तर कुंजी जारी कर दी थी। इसके लिए 8 नवम्बर से आपत्तियां मांगी थी।

आयोग की परीक्षा नियंत्रक संगीता जैन के अनुसार, यदि किसी भी अभ्यर्थी को इस मॉडल उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 8 से 10 नवंबर 2021 को रात 12 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है। आपत्तियां आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही स्वीकार की जाएंगी। इस परीक्षा का मॉडल प्रश्न पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आपत्ति प्रामाणिक पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करनी होगी। वांछित प्रमाण अटैच नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। साथ ही इस परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं, तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क 100 रुपए (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है।

आयोग द्वारा आरएएस प्री- 2021 परीक्षा का आयोजन 27 अक्टूबर को राज्य के समस्त जिला मुख्यालयों व उपखंड स्तर पर किया गया था। इसमें 49.37 प्रतिशत उपस्थिति रही। इस परीक्षा में छह लाख 48 हजार 181 ने आवेदन किए, लेकिन परीक्षा में 3 लाख 20 हजार 34 परीक्षार्थी शामिल हुए।

ये है आंसर-की...

खबरें और भी हैं...