• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • RPSC Junior Accountant Arrested Red Handed Taking 1 Lakh Bribe; 23 Lakh Rupees, 22 Lakh Dummy Currency Demanded In Lieu Of Selection In RAS Interview

जयपुर ACB की अजमेर में बड़ी कार्रवाई:RAS इंटरव्यू में सलेक्शन के लिए RPSC के जूनियर अकाउंटेंट ने मांगी थी 25 लाख की रिश्वत, 23 लाख के साथ ट्रैप

अजमेर4 महीने पहले
गिरफ्त में राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर का जूनियर अकाउंटेंट सज्जन सिंह गुर्जर।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) जयपुर ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के इंटरव्यू में अधिक अंक दिलाकर सलेक्शन करने के एवज में राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर के जूनियर अकाउंटेंट सज्जन सिंह गुर्जर को 23 लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। इसके लिए 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। इनमें से 2 लाख खुद के लिए थे। यह कार्रवाई शुक्रवार देर शाम की गई।

दफ्तर में कार्रवाई करती ACB की टीम और पीछे खड़ा आरोपी राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर का जूनियर अकाउंटेंट सज्जन सिंह गुर्जर।
दफ्तर में कार्रवाई करती ACB की टीम और पीछे खड़ा आरोपी राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर का जूनियर अकाउंटेंट सज्जन सिंह गुर्जर।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ACB की जयपुर - तृतीय इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि आरएएस प्रतियोगी परीक्षा 2018 के इंटरव्यू में अच्छे अंक दिलवाने एवं सलेक्शन कराने के एवज में सज्जन सिंह गुर्जर ने 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगी। एसीबी जयपुर - तृतीय इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया।

ASP कुलदीप के साथ उप अधीक्षक पुलिस सुरेश कुमार स्वामी एवं उनकी टीम ने ट्रैप की कार्रवाई की। सुनगाड़ी, बांदीकुई, दौसा निवासी सज्जन सिंह गुर्जर को अजमेर में परिवादी से 23 लाख रुपए (1 लाख रुपए भारतीय मुद्रा एवं 22 लाख डमी मुद्रा) रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। प्रकरण में अन्य संदिग्धों की तलाश जारी है। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपी के आवास एवं अन्य ठिकानों की एसीबी टीम द्वारा तलाशी जारी है।

रिश्वत की जब्त राशि।
रिश्वत की जब्त राशि।

दो लाख खुद के लिए और 23 लाख ऊपर पहुंचाने के लिए मांगे

एएसपी कुलदीप ने बताया कि आरोपी ने दो लाख खुद के लिए और 23 लाख रुपए ऊपर के अधिकारियों को पहुंचाने के लिए मांगे थे। किसके लिए और कौन-कौन इसमें शामिल है। इसकी जांच की जा रही है।

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन।
राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन।

RPSC घूस की जांच में जुटी ACB:आयोग मेंबर राजकुमारी गुर्जर के नाम पर ली थी सज्जन सिंह ने 25 लाख रिश्वत; कथित PA भी गिरफ्तार, टोल नाके पर सुपरवाइजर था और इसी के मार्फत करता था लेनदेन

खबरें और भी हैं...