पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • RPSC Will Endeavor To Get The Recruitments Under Process Soon, The First Meeting Of The Full Commission Of The New Chairman's Tenure

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:आरपीएससी प्रक्रियाधीन भर्तियां जल्द कराने का प्रयास करेगी, नए अध्यक्ष के कार्यकाल  की फुल कमीशन की पहली बैठक

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान लोक सेवा आयोग प्रक्रियाधीन भर्तियां जल्द ही संपन्न कराने के प्रयास करेगा। भर्ती परीक्षा, परिणाम और इंटरव्यू आदि को लेकर मंगलवार को नए अध्यक्ष डॉ भूपेंद्र सिंह यादव की अध्यक्षता में पहले उनके कार्यकाल के दौरान फुल कमीशन पहली बैठक हुई।

डॉ. यादव ने फुल कमीशन की बैठक के बाद मीडिया से चर्चा में कहा कि आज की बैठक अंदरूनी प्रक्रिया को लेकर थी, परिचयात्मक और प्रक्रियाधीन भर्तियों को लेकर थी। जो परीक्षाएं प्रक्रियाधीन हैं, उन्हें जल्द संपन्न कराने का प्रयास किया जाएगा।

आयोग के फुल कमीशन की इस बैठक के बाद प्रदेश भर में बेरोजगारों में एक आशा की किरण जागी है कि लंबित भर्तियां जल्द से जल्द पूरी हो सकेंगी। फुल कमीशन के दिन ही आयोग ने पूर्व में स्थगित की गई एसीएफ परीक्षा 2018 की नई परीक्षा तिथि भी जारी कर अभ्यर्थियों को एक सकारात्मक संदेश देने का प्रयास किया है। आयोग के सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कोविड-19 के चलते पूर्व में जो परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी, जो इंटरव्यू शेष है और जिन की परीक्षाएं हो चुकी हैं उनके परिणाम आने बाकी हैं उन मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

लंबे समय बाद पहली बार सभी सदस्य मौजूद

आयोग के अध्यक्ष डॉ भूपेंद्र यादव ने 14 अक्टूबर को ही कार्यभार संभाला है। आयोग के चार और सदस्य भी आए हैं । लंबे समय बाद आयोग में अध्यक्ष और सभी सदस्यों के साथ बैठक आयोजित हुई। बैठक में कांग्रेस काल में लगे सदस्यों का पलड़ा भारी नजर आया। पूर्व अध्यक्ष दीपक उप्रेती के कार्यकाल में पूरे सदस्य कभी नहीं रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें