पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एलिवेटेड राेड निर्माण कार्य नहीं बंद हाेगा:आरएसआरडीसी ने किया बकाया भुगतान, अब बंद नहीं हाेगा एलिवेटेड राेड निर्माण

अजमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्माण कंपनी का बकाया भुगतान नहीं हाेने के कारण बंद हाेने के कगार पर था निर्माण कार्य, 7 कराेड़ में से तीन कराेड़ का भुगतान, शेष भुगतान भी जल्द करने के लिए किया आश्वस्त

आरएसआरडीसी द्वारा एलिवेटेड राेड निर्माण कंपनी काे बकाया बिलाें का करीब चालीस फीसदी भुगतान कर दिया गया है। 7 कराेड़ में से 3 कराेड़ का भुगतान किया जा चुका है, जबकि 4 कराेड़ की राशि का भुगतान शीघ्र करने के लिए कहा गया है। कंपनी के पास जनवरी माह तक के लिए कच्चे माल का स्टॉक था, लंबे समय से बकाया बिलाें का भुगतान नहीं हाेने के कारण कच्चे माल का स्टॉक मंगाने के लिए कंपनी ने हाथ खड़े कर दिए थे। ठेकेदार फर्म और कच्चे माल के सप्लाॅयर्स के भारीभरकम बिल पैंडिंग थे। इस वजह से कंपनी ने काम बंद करने के संकेत दिए थे। आरएसआरडीसी द्वारा भुगतान करने के बाद अब एलिवेटेज राेड का निर्माण कार्य बंद नहीं हाेगा।

काम में देरी से हाे रही आमजन काे परेशानी
एलिवेटेड रोड निर्माण कार्य मई 2020 में पूरा हाेना था, लेकिन लाॅकडाउन के कारण इसमें देरी हाे गई और अब यह प्राेजेक्ट दिसंबर 2021 तक पूरा हाेगा। प्राेजेक्ट में देरी के कारण आमजन काे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राेजाेना ट्रैफिक जाम के हालात बनते हैं, वैकल्पिक मार्गाें के भी हालात बदतर हैं।

कई बार रिमाइंडर के बाद 3 कराेड़ रुपए का किया भुगतान
एलिवेटेड रोड निर्माता कंपनी सिंफोनिया एंड ग्राफिक्स के सीएमडी अक्षय हाड़ा ने बताया कि आरएसआरडीसी मुख्यालय, स्मार्ट सिटी के सीईओ सहित अन्य संबंधित अफसरों को बकाया भुगतान के लिए पत्र लिखकर कई बार रिमाइंडर दिया गया। 7 कराेड़ के बकाया भुगतान में से आरएसआरडीसी ने 1.50 कराेड़ का पेमेंट पिछले दिनाें कर दिया था। 1.50 कराेड़ का भुगतान और किया गया है। इस तरह से 3 कराेड़ रुपए का भुगतान किया जा चुका है। शेष 4 कराेड़ का भुगतान साेमवार तक करने के लिए कहा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें