पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:रूबी क्रेडिट को-ऑपरेटिव साेसायटी संचालकाें पर एक और मुकदमा दर्ज, आरोप-13 लाख की एफडीआर हड़पी

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिपक्व होने पर नहीं लौटाई राशि

ज्यादा ब्याज देने और कम अवधि में राशि दुगनी करने का झांसा देकर निवेशकाें से कराेड़ाें रुपए जमा कर हड़प करने वाली रूबी क्रेडिट काॅपरेटिव साेसायटी संचालकाें के खिलाफ काेतवाली थाने में एक और पीड़ित ने मुकदमा दर्ज कराया है।

काेतवाली थाने में अब तक साेसायटी की ठगी का शिकार चालीस लाेग शिकायत दे चुके हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनाें अहमदाबाद के बापूनगर थाना पुलिस के दल ने साेसायटी संचालक राहुल दवे काे गिरफ्तार किया था।

आराेपी अभी गुजरात पुलिस के रिमांड पर है। उम्मीद है कि जिला पुलिस आराेपी काे प्राेडक्शन वारंट के तहत गिरफ्तार कर अजमेर लाएगी। गुजरात पुलिस की सजगता ने जिला पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाया है, क्याेंकि पिछले एक साल से अजमेर के काेतवाली, सिविल लाइंस और अन्य थानाें में साेसायटी संचालकाें के खिलाफ कई प्रकरण दर्ज है।

जिला पुलिस ने किशनगढ़ सीओ काे मामले की जांच साैंपी थी, लेकिन जिला पुलिस जांच करती रही और गुजरात पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर आराेपी काे गिरफ्त में ले लिया।

ऊंची ब्याज दरों पर रिटर्न का दिया प्रलोभन

परिवादी अमरचंद पवार की ओर से रूबी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के संचालकाें के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। थाना प्रभारी शमशेर खान ने बताया कि साेसायटी संचालकाें ने परिवादी अमरचंद पवार और उनके परिवार के तीन सदस्यों को ज्यादा ब्याज का लालच देकर उनकी 13 लाख रुपए की एफडीआर जमा की ओर परिपक्व होने के बाद भी राशि नहीं लाैटाई। शिकायत के आधार पर आराेपियाें के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

रूबी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के खिलाफ सदर कोतवाली थाने में अब तक का यह पांचवा मुकदमा है। इससे पूर्व भी कोतवाली थाने में आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 384 और 120 बी के तहत साेसायटी प्रतिनिधि राहुल दवे और पूजा दवे के विरुद्ध करोड़ों रुपए के गबन का मुकदमा दर्ज है।

सोसायटी ऊंची ब्याज दरों का प्रलोभन देकर करोड़ों का निवेश कराती थी और जब भुगतान करने का समय आया तो सोसायटी के कार्यालय बंद कर संचालक फरार हो गए थे। राजस्थान, मध्यप्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में भी साेसायटी की शाखाएं संचालित थी और प्रतिनिधि निवेशकाें से कराेड़ाें रुपए बटाेरते रहे। सोसायटी संचालक राहुल दवे और उसके साथियाें पर करीब 30 करोड़ रुपये की राशि हड़पने का आराेप है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें