• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Sale Of Fruits And Vegetables In One Place; The Crowd That Has Been In Place Since Morning, The Approval To Sell Vegetables And Fruits Only Through Hand Carts, Temps And Other Means

अजमेर प्रशासन के आदेश बेअसर:एक जगह बैठकर फल-सब्जी की हुई बिक्री; सुबह से ही लगी रही भीड़, केवल ठेले, टेम्पों एवं अन्य साधनों से सब्जी-फल बेचने की मंजूरी

अजमेर6 महीने पहले

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर अजमेर जिला प्रशासन ने एक ही जगह होने वाली भीड़ पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार को एक आदेश जारी किया। इसके मुताबिक एक ही जगह बैठकर फल-सब्जी की बिक्री नहीं करने की बात कही। लेकिन शनिवार सुबह ही इस आदेश की पालना नहीं देखी गई। एक ही जगह पर बैठकर फल सब्जी की बिक्री की जा रही थी। इस दौरान लोगों की भीड़ भी वहां देखी गई। लेकिन इस दौरान कोई रोका-टोकी भी नहीं देखी गई।

ऐसे की जा रही बिक्री
ऐसे की जा रही बिक्री

इस सम्बन्ध में जब फल सब्जी विक्रेताओं से बात की तो उनका कहना रहा कि यह आदेश कल ही जारी हुए और विक्रेताओं के पास स्टॉक था, इसिलए यह सख्ती आज से नहीं की गई, शायद कल से ही प्रशासन के आदेश की पालना हो पाएगी।

ऐसे सजी है सड़क किनारे दुकानें
ऐसे सजी है सड़क किनारे दुकानें

यह जारी किए गए थे आदेश

अजमेर जिला प्रशासन की ओर से शुक्रवार को आदेश जारी किया गया था कि जिले में किसी स्थान पर मण्डी के रूप में बैठकर सब्जी बेचने की अनुमति नहीं होगी। केवल रामगंज स्थित फल एवं सब्जी मण्डी में अधिकृत रूप से फल एवं सब्जी विक्रय की अनुमति प्रदान की गई है। नागरिकों को घर के नजदीक सब्जी और फल मिलना सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार की ओर से शाम 5 बजे तक ठेले, टेम्पों एवं अन्य साधनों से सब्जी, फल बेचने की मंजूरी दी गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए अजमेर में भी यह व्यवस्था लागू की गई।

खबरें और भी हैं...