पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरम्मत कार्य:मामूली साधनों से सरपंच ने जुगाड़ लगाकर करवा दिए 8 हैंडपंप ठीक

खरवा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कहते हैं जहां चाह है वहां राह है। कानाखेड़ा में 8 हैंड पंप हैं। इन्हें ठीक कराने की काेई राह नहीं निकल रही थी। सरपंच सुरेंद्रसिंह चौहान ने ठाना ताे राह निकल अाई। सरपंच सुरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि उसके क्षेत्र में कई हैंडपंप मामूली से खराबी के चलते खराब पड़े हुए हैं लेकिन संबंधित विभाग के कर्मी और ठेकेदार संसाधनों की कमी के चलते टालम टोल की नीति अपनाते रहे। उन्होंने जलदाय विभाग के ठेकेदार को कहा कि आपके पास में जितने साधन हैं उतना ही भेज दो उसी से में हैंडपंपों को दुरुस्त करवा लूंगा। ठेकेदार ने अपने कर्मचारी दशरथ, जसवंत और अजीत को भेज दिया। ये केवल 3 पाइप लेकर ही मौके पर पहुंचे।

सरपंच ने अपने सामने पुराने पाइपों को निकलवा कर जो पाइप बीच-बीच में क्षतिग्रस्त थे उन पर साइकिल के रबड़ के ट्यूब बांधकर पुनः हैंडपंप से जुड़वा दिया। जिस से तीन पाईप से ही केसर पुरा आंगनबाड़ी केंद्र, पूर्व सरपंच जूपी के घर, केसरपुरा, काना खेड़ा स्कूल के अंदर, लाखा के घर के पास, कुड़ियां मोहन सिंह के बंगले के सामने, गोपाल सागर का बाड़िया में आठ हैंडपंप ठीक करा दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें