पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • SBI Assistant Manager Arrested From Jaipur; Four And A Half Months Ago, The Bank Manager Had Lodged An FIR, Since Then It Was Absconding.

बिना विड्रोल ग्राहकों के खातों से निकाले लाखों रुपए:सट्टा व शेयर मार्केट में गंवाएं 30 लाख, कर्जा उतारने के लिए की हेराफेरी; SBI का असिसटेंट मैनेजर जयपुर से गिरफ्तार

अजमेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी को लेकर जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
आरोपी को लेकर जाती पुलिस।
  • साढ़े 4 माह पहले बैंक प्रबन्धक ने दर्ज कराई थी FIR, तब से चल रहा था फरार

अजमेर पुलिस ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आदर्श नगर शाखा के असिसटेन्ट मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। जयपुर के मुरलीपुरा निवासी हेमन्त वर्मा पर ग्राहकों के खातों से बिना विड्रोल फार्म करीब 9.50 रुपए अन्य खातों में ट्रांसफर कर गबन करने का आरोप था। इसके लिए बैंक प्रबन्धन ने साढे़ चार माह पहले आदर्श नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था और तब से ही आरोपी फरार चल रहा था।

जांच में सामने आया कि आरोपी हेमंत कुमार ऑनलाइन सट्टे व शेयर बाजार में मोटी राशि कमाने के चक्कर में 30 लाख गंवा बैठा और करीब 20 लाख रुपए की राशि उधार ली। जिसका 20 हजार रुपए मासिक ब्याज का भुगतान करना होता था। उधार की राशि का भुगतान नहीं करने पर उसके खिलाफ जयपुर में मुकदमा दर्ज हुआ था। कर्ज चुकाने के लिए ही उसने बैंक ग्राहकों के खातों में हेरा फेरी की।

पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

आदर्श नगर थाने के उपनिरीक्षक कन्हैयालाल ने बताया कि गत 24 अप्रैल को आदर्श नगर SBI शाखा के प्रबन्धक अभिजित कुमार ने रिपोर्ट देकर बताया कि करीब दस से बारह ग्राहकों के खातों से बिना विड्रोल असिसटेन्ट मैनेजर हेमन्त वर्मा ने राशि ट्रांसफर कर ली। जो कि करीब 9.50 लाख थी। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

जांच में पाया कि आरोपी हेमन्त ने अपनी आईडी से बिना ग्राहक के विड्रोल फार्म भरे राशि अन्य लोगों के खातों में ट्रांसफर की और बाद में उनके यह राशि ले ली। इस पर उसकी तलाश की जा रही थी, लेकिन वह फरार था। मुखबिर की सूचना पर आरोपी के मुरलीपुरा घर पर दबिश दी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी से मामले को लेकर पूछताछ कर रही है।

खबरें और भी हैं...