रेलवे सामान चुराने वाले चार गिरफ्तार:चोरी का माल खरीदने वाले की तलाश, रेलवे लाईन के 18 पीस भी बरामद

अजमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार आरोपी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार आरोपी।

रेलवे सुरक्षा बल ब्यावर ने रेल संपति चोरी करने के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर चोरी किया गया सामान भी बरामद कर लिया। वहीं, चोरी का माल खरीदने वाले आरोपी की तलाश की जा रही है। RPF मामले की जांच कर रही है।

RPF निरीक्षक सावित्री सैनी ने बताया कि रेल संपति चोरी के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अमित काठात पुत्र रमेश काठात, अखतर पुत्र अनवर अली काठात, हमीद पुत्र लाला काठात, अनवर काठात तथा अनवर पुत्र बीरम काठात है। सभी मियापुर-पंचायत समिति चांग के निवासी है। आरोपियों से चोरी का माल खरीदने वाला रफीक उर्फ चंगेज खान पुत्र सदीक खान निवासी जालिया प्रथम नीलकंठ महादेव फरार है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

आरपीएफ निरीक्षक सैनी के अनुसार 9 सितबंर को राकेश कुमार सीपीडब्ल्यूआई ब्यावर द्वारा अमरपुरा-ब्यावर रेलवे स्टेशन के रेलवे किलो मीटर 351/6-7 के मध्य 18 नग रेल लाईन के टुकड़े चोरी होने के शिकायत दी। सीपीडब्ल्यूआई से प्राप्त मैमो के आधार पर जांच शुरू की गई। अनुसंधान के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि जालिया प्रथम नीलकंठ महादेव रोड पर स्थित रफीक उर्फ चंगेज खान पुत्र सदीक खान के मकान के पीछे बने बाड़े में रेलवे की लाईनो के टुकड़े रखे हुये हैं। सूचना के बाद मौके पर दबिश दी गई। जहां एक तिरपाल के नीचे छुपी हुई 18 नग रेल लाईन के टुकड़े मिले। टीम ने माल जब्त कर लिया। साथ ही चोरी के आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया।