पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला परिषद सीओ ने 3 दिन में मांगा स्पष्टीकरण:जिले के 11 बीडीओ काे सरकारी आदेश की अवहेलना पर कारण बताओ नाेटिस

अजमेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अजमेर जिले की 11 पंचायत समिति के विकास अधिकारियों काे सरकारी आदेशों की अवहेलना करना साेमवार काे महंगा पड़ गया। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी परशुराम धानका ने इन सभी 11 बीडीओ काे 17 सीसी के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अधिकारियों से तीन दिन में जवाब मांगा है।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी परशुराम धानका ने बताया कि 17 मार्च 2021 काे जिले की पीसांगन पंचायत समिति के बीडीओ विजयसिंह, जवाजा के दिलीप जादवानी, अरांई के कुश्लेश्वर सिंह, भिनाय की सीमा गाैड़, मसूदा के राजीव ताेमर, श्रीनगर के मधुसूदन रत्नू, किशनगढ़ के जगदीश गुर्जर, अजमेर ग्रामीण के अरविंद भगवान, सरवाड़ के मनोहरलाल शर्मा, सावर व केकड़ी पंचायत समिति के विकास अधिकारी पवन कुमार भातरा काे पत्र जारी कर जल जीवन मिशन के तहत राजकीय विद्यालयों में पानी की व्यवस्था के लिए नल कनेक्शन करवाने के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों व संस्था प्रधानों से संपर्क करके नल कनेक्शन करवाए जाने के निर्देश दिए थे।

सीओ ने इन आदेशों की पालना नहीं हाेने पर 22 मार्च व 30 मार्च काे भी स्मरण पत्र जारी करके पालना किए जाने के लिए पाबंद किया था। दाे बार स्मरण पत्र भेजने के बावजूद किसी भी बीडीओ ने स्कूल या आंगनबाड़ी केन्द्र में नल कनेक्शन करवाए जाने काे लेकर गंभीरता नहीं दिखाई।नाेटिस में उन्हाेंने लिखा है कि यह खेदजनक व उच्च अधिकारियों के आदेशों की स्पष्ट अवहेलना काे दर्शाता है। क्यों न राजस्थान सेवा नियमों के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें