• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Silence In The Markets, Dairy, Fruit And Vegetable Shops Open; The Number Of People At The Bus Stand And Railway Station Was Also Less.

वीकेंड कर्फ्यू का पहला दिन:बाजारों में सन्नाटा, डेयरी, फल-सब्जी की दुकानें खुली; बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी कम रही लोगों की संख्या

अजमेरएक वर्ष पहले
बंद दुकानें।

अजमेर में कोरोना की थर्ड वेव का पहला वीकेंड कर्फ्यू रविवार से लागू हो गया। कर्फ्यू में इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहा। सड़कों पर वाहनों की आवाजाही कम रही। पुलिस की गाड़ियां शहर में घूम-घूम कर कर्फ्यू का पालन करा रही थी। रोडवेज बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भी लोगों की संख्या कम ही रही।

अजमेर में बस स्टैंड पर लोगों
अजमेर में बस स्टैंड पर लोगों

दरअसल,प्रदेश में कोविड संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राज्य सरकार ने सख्ती दिखाते हुए शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू की गाइडलाइन प्रदेश में लागू की है। संडे को इमरजेंसी सर्विसेज,पेट्रोल पम्प और छूट वाली कैटेगरी छोड़कर सब कुछ बंद रहा। बाजार, दुकानें, शॉपिंग मॉल, जिम, क्लब बंद रहे। सिर्फ रोजमर्रा की आम जरूरत की चीजों की दुकानें ही खुली है। जैसे- मेडिकल और कैमिस्ट स्टोर, डेयरी बूथ, दूध की दुकानें। सुबह से ही बाजारों में सन्नाटा पसरा देखा गया। लोगों की आवाजाही भी नाम मात्र की रही।

सरकार की ओर से जारी की गई नई गाइडलाइन के तहत अजमेर में वीकेंड कर्फ्यू में डेयरी और फल सब्जी मंडी की दुकानें खुलने के कारण थोड़ी चहल पहल देखी गई, लेकिन बाजारों व मुख्य मार्गों पर सन्नाटा देखा गया। पेट्रोल पम्प पर भी वाहन चालकों की भीड़ ज्यादा नहीं दिखी। रोडवेज बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की भीड़ कम ही थी। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी गश्त कर हालात का जायजा लेते नजर आए।

अजमेर में चैकिंग करती पुलिस।
अजमेर में चैकिंग करती पुलिस।

एसपी ऑफिस में कंट्रोल रूम

काेराेना गाइडलाइन उल्लंघन की शिकायत और काेराेना संक्रमित की समस्याओं के समाधान के लिए एसपी ऑफिस में कंट्रोल रूम चौबीस घंटे काम कर रहा है। कंट्रोल रूम पर चौबीस घंटे फोन नंबर 0145-2429126 पर संपर्क किया जा सकता है। कंट्रोल रूम में तैनात किए गए पुलिस निरीक्षक पुरखाराम के मोबाइल नंबर 9414339863, अशोक कुमार के 8003395191 और पुलिस निरीक्षक परपत राम के मोबाइल नंबर 9414414983 पर भी आमजन काेराेना संबंधित समस्याओं की जानकारी दे सकते हैं।

पुलिस की चैकिंग ।
पुलिस की चैकिंग ।

इनको कर्फ्यू में छूट

इनके अलावा लगातार प्रोडक्शन करने वाली फैक्ट्री यूनिट, आईटी, टेलीकॉम सर्विसेज, शादी समारोह, इमरजेंसी सर्विसेज ऑफिस, माल लाने-ले जाने वाले सभी वाहनों के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों को छूट हैं। वैक्सीनेशन लगवाने के लिए आने-जाने की छूट दी गई है। मेडिकल एंड हेल्थ सर्विसेज से जुड़े ऑफिस कर्फ्यू के दायरे में नहीं आ रहे। प्रदेश की सभी सेंचुरी और टाइगर रिजर्व,जू भी बंद हैं। स्ट्रीट वेंडर्स,थड़ी-ठेले वालों को छूट नहीं दी गई है।

लोगों से सहयोग करने की अपील

वीकेंड कर्फ्यू में इमरजेंसी और जरूरी कामों के अलावा घरों से बाहर निकले तो महामारी एक्ट में पुलिस एक्शन ले सकती है। बेवजह बाहर घूमने वालों पर पुलिस सख्ती कर रही है। पुलिस-प्रशासन ने लोगों से घरों में रहकर सहयोग करने की अपील की है।

खुली दूध की डेयरी।
खुली दूध की डेयरी।
खबरें और भी हैं...