खतरे के गेस्ट हाउस / 4 फीट चौड़ी गली में 50 वर्ग गज प्लाट पर खड़ी कर दी छह मंजिला इमारत

दरगाह बाजार क्षेत्र में भवन सीज करते हुए नगर निगम के कर्मचारी। दरगाह बाजार क्षेत्र में भवन सीज करते हुए नगर निगम के कर्मचारी।
X
दरगाह बाजार क्षेत्र में भवन सीज करते हुए नगर निगम के कर्मचारी।दरगाह बाजार क्षेत्र में भवन सीज करते हुए नगर निगम के कर्मचारी।

  • निगम ने पौन घंटे में तीन बहुमंजिला अवैध निर्माण किए सीज

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

अजमेर. नगर निगम के दल ने मंगलवार को लाखन कोटड़ी और नला बाजार क्षेत्र में अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। निगम दल ने अवैध रूप से बनाई गई तीन बहुमंजिला इमारतों को सीज कर दिया।  सीजिंग की कार्रवाई को निगम दल ने मात्र पौन घंटे के अंदर पूरा कर लिया। इस इलाके में आमतौर पर सीजिंग की कार्रवाई के समय हंगामा होता है लेकिन यह पहला मौका रहा कि किसी तरह का कोई विरोध नहीं हुआ। निगम ने जो भवन सीज किए उनमें गेस्ट हाउस संचालन की तैयारी थी। एक छह मंजिला बिल्डिंग तो मात्र चार फीट चौड़ी गली में बन गई, जहां एक मंजिला बनाना भी मुश्किल है। 

खास बात यह है कि केवल 50 वर्ग गज जमीन पर बने इस अवैध गेस्ट हाउस में 18 कमरे बनाए गए हैं और इनमें लैट-बॉथ अटैच है। इसी तरह दूसरा गेस्ट हाउस भी छह मंजिला बनाया गया है जबकि इनके नक्शे ही स्वीकृत नहीं हैं। नगर निगम की आयुक्त चिन्मयी गोपाल के निर्देशानुसार उपायुक्त गजेंद्र सिंह रलावता और सचिव पवन मीणा के साथ निगम की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस उपाधीक्षक रजत बंसल की पुलिस टीम के साथ निगम दल के प्रकाश डूडी, पुरूषोत्तम पंवार, रमेश चौधरी, ललित मोहन शर्मा, योगेन्द्र शेखावत, सत्यनारायण बोहरा मौजूद रहे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना