• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Slit The Old Man Retired From The Railway, Strangled The Old Woman To Death; Jewels And Cash Were Robbed, FSL Team Gathered Evidence, Police Engaged In Investigation

अजमेर में बुजुर्ग दंपती की हत्या:लूट के लिए वारदात अंजाम; तीन आरोपी युवक गिरफ्तार, रेलवे से रिटायर्ड वृद्ध का गला रेता, वृद्धा को गला दबाकर मारा

अजमेर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह एक बेटा चाय देने के लिए आया तो पता चला

अजमेर के गुलाबबाड़ी क्षेत्र के माली मोहल्ले में 80-साल के वृद्ध दंपती की निर्ममता से हत्या कर दी। दोनों घर पर अकेले थे और रेलवे से रिटायर्ड वृद्ध का गला रेत कर हत्या की गई, वहीं वृद्धा का गला दबाकर मारा गया। हत्या की वारदात का खुलासा तब हुआ जब उनका बेटा चाय देने के लिए आया। वारदात के बाद मंगलवार सुबह क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

पुलिस ने मामले की पड़ताल की और शाम को तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों ने लूट के ईरादे से हत्या को अंजाम दिया। मृतक का नाम मदनसिंह चौहान और मृतका का नाम मैनादेवी चौहान था। SP जगदीश चन्द्र शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों युवक गुलाबबाड़ी निवासी दीपक उर्फ दीपू माली, सुमेरसिंह राजपूत, दिव्यांश भाटी उर्फ निक्की है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है। CCTV में फुटेज साफ नहीं थी, लेकिन इसी आधार पर पुलिस टीम ने कड़ी मेहनत कर तीन युवकाें काे पकड़ा गया। वारदात में प्रयुक्त हथियार व लूटे गए जेवरात व नकदी के बारे में पूछताछ की जा रही है।

डॉग स्क्वायड की मदद से जांच करती पुलिस।
डॉग स्क्वायड की मदद से जांच करती पुलिस।

चाय देने आए तो पता चला

क्षेत्रीय पार्षद रजनीश चौहान ने बताया कि दोनों की उम्र करीब 80-85 साल है। मृतक बुजुर्ग उनके दादा-दादी थे। सुबह चाचा दिनेश चौहान जब चाय देने के लिए आए तो पता चला। इसके बाद अलवर गेट थाने पर सूचना दी। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी सुनीता गुर्जर पुलिस दल के पहुंची। बुजुर्ग अपने पेतृक आवास में करीब दस साल से अकेले ही रह रहे थे। देखभाल के लिए तीनों ही बेटों का आना जाना रहता था।

हत्या के बाद रोते हुए परिजन
हत्या के बाद रोते हुए परिजन

मृतक दंपती के तीन पुत्र

मृतक दंपती के तीन पुत्र दिनेश, सुरेन्द्र व राजेन्द्र है और तीनों ही अलग रहते हैं। ऐसे में वारदात के समय कोई नहीं था। दिनेश के परचून की दुकान है और राजेन्द्र रेलवे रिटायर्ड तथा सुरेन्द्र रेलवे में कार्मिक है। सूचना मिलने पर तीनों पुत्र सहित परिजन व आस पास के लोग पहुंच गए। परिजन को क्षेत्रवासियों ने ढ़ांढस बंधाया।

मौके पर जांच करती थाना प्रभारी सुनीता गुर्जर
मौके पर जांच करती थाना प्रभारी सुनीता गुर्जर

आस पास सहित क्षेत्र से जुटाई जानकारी

एसपी जगदीश चन्द्र शर्मा ने सुबह बताया कि कुछ क्ल्यू मिले हैं और स्पेशल टीमों का गठन किया है। संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पृथम दृष्टया कोई कीमती सामान ले जाने की बात सामने नहीं आई है। हो सकता है कुछ सामान ले गए हो, लेकिन पुलिस हर एंगल से जांच करेगी।

मौके पर पुलिस
मौके पर पुलिस
खबरें और भी हैं...