पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म:भोलेश्वर मंदिर में विशेष शृंगार, कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना

अजमेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सावन महोत्सव के अंतर्गत झरनेश्वर महादेव स्थित भोलेश्वर मंदिर में शृंगार किया गया। ह्यूमन राइट वाॅइस के सदस्यों और झरनेश्वर महादेव मंदिर के सदस्यों ने मंदिर में पूजा कर इंद्र देव का आह्वान देश मे वर्षा के लिए किया व कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए प्रार्थना की। उसके बाद शिव सहस्त्र नाम के द्वारा भोलेनाथ के पुष्पों का अभिषेक महंत के ने कराया।

ह्यूमन राइट के अध्यक्ष राजकुमार गर्ग ने बताया कि इस अवसर पर संस्था के सचिव योगेश अग्रवाल, रामरतन माहेश्वरी, सुभाष राठी के सानिध्य में नारायण तापड़िया, सचिन बंसल, केदार शर्मा, नितिन अग्रवाल, रमेश गर्ग, संजय सोनी, दिव्यांश गर्ग, चंदू सोनी, संजय सोनी, कमलेश माहेश्वरी, तरुण सोनी, हरीश चाैहान, मनोज सोनी सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

महादेव का रुद्राभिषेक कर शृंगार
प्राचीन श्री बालाजी कहार समाज मंदिर, मदारगेट अजमेर स्थित जागेश्वर महादेव मंदिर पर सावन माह के दूसरे प्रदोष पर महादेव का रुद्राभिषेक कर शृंगार किया गया। सारथी संस्था अध्यक्ष मनीष गोयल ने बताया कि महंत महावीर प्रसाद गौतम एवं पंडित योगेश गौतम ने महादेव का दुग्धाभिषेक किया तथा शाम काे शृंगार किया गया।

भाेलेनाथ का जलाभिषेक व दुग्धाभिषेक किया
जय बजरंग बली विकलांग समिति की ओर से 11 पाैधाें का वितरण किया। कार्यक्रम में भगवान भाेलेनाथ का जलाभिषेक व दुग्धाभिषेक 5 कन्याओं द्वारा किया गया। काेराेना के प्रकाेष समाप्त हाेने तथा अच्छी बारिश के लिए भगवान से प्रार्थना की गई। बालिकाओं ने काेराेना से बचाव के लिए कविता के माध्यम से संदेश दिया। साथ ही निगम के 5 कर्मचारियाें का सम्मान किया। समिति अध्यक्ष आभार व्यक्त किया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें