पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ब्यावर:सेंट पाॅल स्कूल प्रबंधन ने माना- हमसे गलती हुई है

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेवाड़ी गेट स्थित सेंटपॉल स्कूल प्रबंधन ने बुधवार काे  कक्षा 9वीं व 11वीं के विद्यार्थियों की पूरक परीक्षा का आयोजन करवाने काे अपनी गलती मान लिया है। स्कूल प्रबंधन ने शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए नाेटिस के जवाब में गलती मानी है।

जवाजा ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र जोशी ने बताया कि पूरक परीक्षा आयोजित करवाने की शिकायत मिलने पर राजकीय पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय के संस्था प्रधान राजेश जिंदल को जांच के लिए भेजा गया था, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने सहयोग नहीं किया। लिहाजा नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था।

स्कूल प्रबंधन का जवाब मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी देवी सिंह कच्छावा काे भेज दिया गया है। अब जो भी कार्रवाई होनी है अजमेर से होगी। 

स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की मांग
दूसरी ओर ब्यावर अभिभावक संघ ने जिला कलक्टर के नाम पत्र भेज स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की मांग की है। संघ के अध्यक्ष बद्री सामरिया ने बताया कि माैजूदा हालाताें में पूरक परीक्षा करवाना बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने के बराबर है। राज्य सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाई गई हैं।

संघ ने स्कूल संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्हाेंने आराेप लगाया कि दरअसल स्कूल प्रशासन ने कोरोना के इस गंभीर बीमारी के बीच परीक्षा करवाने का मुख्य मकसद बच्चों से फीस वसूली करना है। मांग करने वालों में महामंत्री मनीष भंसाली, सुधीर तोमर आदि शामिल हैं। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें