पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ये गलत है:अवैध रास्ता बंद करने के दौरान वन विभाग की टीम पर पथराव

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामदेव कॉलोनी : 25 के खिलाफ केस दर्ज

वैशाली नगर के रामदेव नगर इलाके में लोगों के द्वारा अवैध रास्ता बनाने की शिकायत पर रास्ता बंद करने पहुंची वन विभाग की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। उन्होंने वन विभाग के दल को रास्ता बंद करने से रोक दिया। पुलिस ने उत्तेजित लोगों से बातचीत कर माहौल को शांत कराया। वन विभाग के अधिकारी सौरभ जैन की शिकायत पर पुलिस ने रामदेव नगर के 25 लोगों पर पथराव और राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।  
ये है मामला : वैशाली नगर, जी ब्लाॅक विकास समिति ने वन मंडल अधिकारी को शिकायत दी थी कि वन विभाग की भूमि पर अवैध रूप से स्थापित रामदेव नगर के लोगों ने अवैध रूप से रास्ता बना रखा है। रामदेव नगर के लोगों द्वारा देर रात तक ट्रैक्टर और अन्य वाहन काॅलोनी के बीच में से आना-जाना होता है।

इससे काॅलोनी की शांति भंग हो रही है। जी ब्लाॅक काॅलोनी की सात गलियां हैं, इन सभी रास्तों से रामदेव नगर के लोग अवैध रूप से आते-जाते हैं, जबकि इन लोगों का रास्ता अलग से है। ये लोग अनाधिकृत तौर से काॅलोनी के रास्तों का उपयोग कर रहे हैं। इस शिकायत पर वन विभाग के अधिकारियों ने दल के साथ गुरुवार को कार्रवाई की थी।

रामदेव नगर वासियों ने इसका विरोध किया और वन विभाग दल के साथ मारपीट व पथराव किया।  क्रिश्चियन गंज थाना प्रभारी दिनेश कुमावत ने बताया कि वन विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर रामदेव नगर निवासी मदीना, मैना सहित 25 लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

उल्लेखनीय है कि रामदेव नगर के लोगों ने मंडल वन अधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन किया और कॉलोनी से रास्ता खुलवाने की मांग की है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें