पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Students Who Are Deprived Of The Practical Examination Will Get An Opportunity Again, The Board Asked For Applications By 16 July

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरबीएसई:प्रायोगिक परीक्षा से वंचित रहे विद्यार्थियों को फिर मिलेगा अवसर, बोर्ड ने 16 जुलाई तक आवेदन मांगे

अजमेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बोर्ड कार्यालय का मेन गेट बंद कर प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बोर्ड कार्यालय का मेन गेट बंद कर प्रदर्शन किया।
  • शिक्षा बोर्ड ने 16 तक मांगे आवेदन, परीक्षार्थियों प्रतिदिन बोर्ड वेबसाइट देखते रहें
  • प्रैक्टिकल परीक्षा कराने की मांग काे लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने फिर हंगामा किया

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीनियर सेकंडरी की प्रायोगिक परीक्षा के वंचित परीक्षार्थियों को एक विशेष अवसर देने का निर्णय लिया है। यह परीक्षा शीघ्र ही अजमेर में होगी।  बोर्ड के अध्यक्ष डाॅ. डी.पी. जारोली ने बताया कि इच्छुक परीक्षार्थी ई-मेल confdir123@gmail.com पर 16 जुलाई तक आवेदन कर सकते है। इस परीक्षा में केवल उन्हीं परीक्षार्थियों को सम्मिलित किया जाएगा, जिनके आवेदन पत्र अंतिम तिथि तक उक्त ई-मेल पर प्राप्त होंगे।

बोर्ड अध्यक्ष ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि पूर्व में किन्ही परीक्षार्थियों ने उक्त क्रम में आवेदन किया है तो भी उन्हें पुनः ई-मेल द्वारा आवेदन करना आवश्यक होगा, किन्तु जो परीक्षार्थी जनवरी-फरवरी 2020 अथवा 9 से 11 जुलाई 2020 की प्रायोगिक परीक्षा में सम्मिलित हो चुके है, उन्हें पुनः परीक्षा नहीं देनी हैं, अतः वे आवेदन नहीं करें।  जो परीक्षार्थी इस विशेष प्रायोगिक परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे उनके परीक्षा आयोजन बाबत सूचना व परीक्षा कार्यक्रम बोर्ड की वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर परीक्षा दिनांक, समय एवं परीक्षा केन्द्र की सूचना उपलब्ध करा दी जएगी। इसके लिए अलग से स्कूल या परीक्षार्थी को सूचित नहीं किया जायेगा। अतः परीक्षार्थियों को सलाह दी गई है कि वे प्रतिदिन बोर्ड की वेबसाइट देखते रहें । इसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को अवसर देय नहीं होगा।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने फिर हंगामा किया 
विद्यार्थियों की प्रेक्टिकल परीक्षा कराने की मांग काे लेकर साेमवार काे एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने फिर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय का मेन गेट बंद करके प्रदर्शन किया।  इस दाैरान सुरक्षा कर्मियाें और कार्यकर्ताओं में धक्का मुक्की भी हुई। बाद में बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली को सौंपा ज्ञापन। इस माैके पर प्रदेश सह मंत्री मेहुल गर्ग, महिपाल सिंह, आसुराम डूकिया, उदय सिंह, विशाल रावत, बाबूलाल गुर्जर, सहित कई कार्यकर्ता माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें