युवक से मारपीट पर SP की कार्रवाई:दो कॉन्स्टेबल को किया सस्पेंड, एक ASI सहित 3 लाइन हाजिर

अजमेरएक महीने पहले
फाइल फोटो।

अजमेर जिले के बांदनवाड़ा चौकी पुलिस को युवक के साथ मारपीट करना भारी पड़ गया। पीड़ित युवक की मां की ओर से दी गई शिकायत के बाद पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई कर दी है। एसपी चूनाराम जाट ने दो कॉन्स्टेबल करतारसिंह व नरेशसिंह को सस्पेंड व एक एएसआई हेमंत काठात, हेड कॉन्स्टेबल प्रेमसिंह, कॉन्स्टेबल लेखराज को लाइन हाजिर कर दिया है।

सोवमार को एसपी ऑफिस पहुंची थी बेटे के साथ मां।
सोवमार को एसपी ऑफिस पहुंची थी बेटे के साथ मां।

पीड़ित के साथ मां ने पहुंचकर बताई थी SP को पीड़ा
बांदनवाड़ा निवासी पीड़ित मां सुमित्रा पत्नी स्वर्गीय गजराज जाट ने सोमवार को एसपी के समक्ष पेश होकर बताया कि 16 अक्टूबर को रात्रि के समय उसका बेटा प्रभु चौधरी पुलिस चौकी बांदनवाड़ा के सामने पुलिया के नीचे अपने बोलेरो गाड़ी में था। तब वहां एएसआई गिरधारीसिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी व महावीर गुर्जर एडवोकेट आया और उनके बेटे की गाड़ी को टक्कर मार दी। बाद में एएसआई गिरधारी सिंह ने गाली गलौज करते हुए बेटे की गर्दन पकड़कर थप्पड़ मार दिया। पीड़ित मां ने बताया कि जब उसका बेटा अपना बचाव करने लगा तो गिरधर सिंह व अन्य पुलिसकर्मी जो गाड़ी में बैठे थे उन्होंने उसे चौकी ले जाकर बुरी तरह मारपीट की। जिससे उसके पुत्र प्रभु के गंभीर चोट आई है।

पीड़िता मां ने बताया कि उन्हें उसे किसी परिचित व्यक्ति का फोन आया और उसने बताया कि उसके पुत्र के साथ पुलिस वाले और वकील द्वारा मारपीट कर रहे हैं। जिसके बाद वह चौकी पहुंची तो पुलिसकर्मी और एडवोकेट से छोड़ने के लिए कहा तो उनके साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया। पीड़ित मां का आरोप था कि सभी पुलिसकर्मी और एडवोकेट नशे में थे। जिन्होंने उसके बेटे के साथ मारपीट की। धमकी दी गई कि वह उनके घर को नीलाम करवा देगा और उन्हें मुंह दिखाने के लायक नहीं छोड़ेगा और इसके साथ ही झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी। अत: पुलिसकर्मियों और एडवोकेट पर कार्रवाई की जाए।