पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एमडीएस यूनिवर्सिटी में रिश्वत का खेल:निलंबित वीसी ने खुद के मेडिकल काॅलेज में रणजीत को बनाया चीफ सिक्यूरिटी अाॅफिसर

अजमेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्राॅस्पेक्टस पर छपा मेडिकल कॉलेज का ग्राफिक्स
  • उत्तर प्रदेश के बदायूं राेड ढकिया में निर्माणाधीन है निलंबित वीसी का अायुर्वेदिक मेडिकल काॅलेज, एसीबी की कार्रवाई से दाे दिन पहले ही मिली थी काॅलेज काे मान्यता

एमडीएस यूनिवर्सिटी के निलंबित वीसी प्रो. आरपी सिंह अपने निजी ड्राइवर व दलाल रणजीत पर आंख मूंदकर भरोसा करता रहा है। आरपी सिंह ने उसे अपना बाॅडी गार्ड ही नहीं, बल्कि संपत्ति की सुरक्षा का भी जिम्मा सौंप रखा था। निलंबित वीसी ने हाल ही में शुरू किए गए खुद के मेडिकल काॅलेज में रणजीत काे चीफ सिक्यूरिटी ऑफिसर का पद दे रखा है।

अजमेर में प्राेफसेर सिंह का कार्यकाल पूरा हाेने के बाद बरेली में रणजीत काॅलेज की व्यवस्थाएं संभालने वाला था। प्राेफेसर आरपी सिंह के साथ रणजीत सालों से साए की तरह रहा है। प्राेफेसर सिंह परिवार से अलग रहते आए हैं। उनकी पत्नी यूपी में एक काॅलेज का संचालन करती हैं, जबकि बेटी पहले लंदन रहती थी और अब बताया जाता है कि वह नाेएडा में शिफ्ट हाे गई है। एेसे में प्राेफेसर अारपी सिंह की सारी जिम्मेदारी रणजीत सिंह ही संभालता आया है। उनकी खाने पीने से लेकर दवाइयाें और सुरक्षा तक का जिम्मा भी उसी काे साैंप रखा है।
चहेताें काे दी है जिम्मेदारी
बरेली में माैजूद सूत्र ने बताया कि प्राेफेसर आरपी सिंह ने आयुर्वेदिक मेडिकल काॅलेज शुरू किया है। बरेली से करीब 25 किमी दूर बदायूं राेड पर स्थित ढकिया में इस काॅलेज का निर्माण कार्य चल रहा है। इस काॅलेज काे एमजेपी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने पिछले शनिवार 6 सितंबर काे ही मान्यता दी है। इस काॅलेज का सारा काम प्राेफेसर आरपी सिंह के विश्वसनीय लाेग संभाल रहे हैं।

सूत्र के मुताबिक मेरठ में कविता मर्डर केस में नाम आने के बाद बरेली के गाेल्डी और अंजुम नाम के शख्स ने प्राे.आरपी सिंह की काफी मदद की थी, तब से ही इन दाेनाें सहित कुछ अन्य लाेग भी प्राेफेसर सिंह की गुड बुक में शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार प्राेफेसर सिंह ने गाेल्डी और अंजुम सहित इन सभी लाेगाें काे मेडिकल काॅलेज की बाेर्ड ऑफ मैनेजमेंट में जगह दी है।

जबकि रणजीत काे इस काॅलेज का चीफ सिक्यूरिटी ऑफिसर बनाया गया है, वह काॅलेज का निर्माण कार्य पूरा हाेने और आरपी सिंह का अजमेर में कार्यकाल पूरा हाेने के बाद जिम्मेदारी संभालने वाला था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें