• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Teachers Demand From Chief Minister; There Is A Persistent Fear Of Corona Infection, But There Is No System Of Protection

हमारे भी लगाओ राहत का टीका:शिक्षकों ने मुख्यमंत्री से की मांग; कहा-कोरोना संक्रमण का सता रहा भय, लेकिन सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं

अजमेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में टीके लगते हुए तीन माह हो गए, लेकिन शिक्षकों को अब तक टीका नहीं लगाया जा रहा। जबकि शिक्षक कोरोना योद्धा बनकर अपनी सेवाएं लगातार दे रहे है। इसके बावजूद सरकार ने कोई सुरक्षा मुहैया नहीं कराई। ऐसे में शिक्षकों को कोरोना संक्रमण का भय सता रहा है। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर टीके लगाने व सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रजापति व जिला मंत्री रघुवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश में जन समुदाय व अन्य विभाग के सभी कर्मचारियों की वैक्सीन लगते हुए 3 माह हो गए हैं, लेकिन शिक्षा विभाग के शिक्षकों को अब तक वैक्सीन के टीके नहीं लग पाए हैं, जबकि शिक्षक कोरोना योद्धा बनकर प्रशासन द्वारा लगाए गए प्रत्येक कार्य में निरंतर सहयोग करता रहा है। साथ ही शिक्षकों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए कोई सुरक्षा सामग्री भी उपलब्ध नहीं करवाई गई।

पत्र में बताया कि इससे शिक्षकों में ड्यूटी के दौरान भय व्याप्त रहता है। राज्य सरकार ने शिक्षकों को नहीं तो कोरोना योद्धा घोषित किया है, न हीं कोई इनका बीमा किया है, जबकि राजस्थान में शिक्षक समुदाय ही प्रत्येक सर्वे कार्य, चिरंजीवी योजना कार्य, राशन वितरण कार्य करते समय जन समुदाय के संपर्क में आ रहा है। अतः शिक्षकों को टीका लगाने के साथ पर्याप्त मात्रा में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराई जाए, शिक्षकों का बीमा करवाया जाए एवं शिक्षकों के अलावा अन्य विभाग के कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण संबंधी कार्य में लगाया जाए।

खबरें और भी हैं...