पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्मार्ट सिटी:सूचना केंद्र में आर्ट गैलरी, एग्जिबिशन हॉल के लिए दाे मंजिला भवन बनेगा

अजमेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने अफसरों के साथ किया निरीक्षण, मोइनिया स्कूल के पास बनेगी मल्टीलेवल पार्किंग

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सूचना केंद्र में आर्ट गैलरी, एग्जिबिशन हॉल और इन्कयूबेशन सेंटर के लिए दाे मंजिला भवन औैर स्टेशन रोड स्थित मोइनिया इस्लामिया स्कूल के पास एडीए की रिक्त भूमि पर मल्टीलेवल पार्किंग बनेगी, इसके लिए जल्द एस्टिमेट तैयार हाेगा। यह कहना है जिला कलेक्टर एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ प्रकाश राजपुरोहित का। उन्होंने बुधवार को नगर निगम औैर स्मार्ट सिटी अधिकारियों के साथ शहर का दौरा कर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के बाद सांय 5.30 बजे जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर राजपुरोहित ने अफसरों काे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्हाेंने कहा कि खाइलैंड स्थित पुराने फायर स्टेशन पर अंडर ग्राउंड पार्किंग औैर आनासागर झील में वाटर स्कूटर व बोट रेस्टोरेंट की संभावनाओं को तलाशा जाए।
सड़कों का होगा जीर्णोद्धार
जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सुबह करीब 8 बजे शहर का दौरा आरंभ किया। प्रशासनिक अधिकारियों सहित स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अभियंताओं के साथ विभिन्न स्थानों पर चल रहे कार्यों का अवलोकन किया। जिला कलेक्टर ने मौके पर ही अधिकारियों से विकास कार्यों से जुड़ी प्लानिंग पर विस्तार से चर्चा की एवं निर्देश प्रदान किए। इस दाैरान निगम आयुक्त व स्मार्ट सिटी के एसीईओ डाॅ. खुशाल यादव सहित अन्य आला अफसर माैजूद थे।

जिला कलेक्टर राजपुरोहित ने निरीक्षण के दौरान एलीवेटेड रोड के कामकाज की जानकारी लेकर आरएएसआरडीसी को 30 सितंबर तक आगरा गेट से मार्टिडल ब्रिज और गांधी भवन से पुरानी आरपीएससी तक एलिवेटेड रोड के कार्य, पानी की लाइन औैर सीवर लाइन शिफ्टिंग के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्हाेंने कहा कि - क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत से आमजन को राहत मिलेगी।जल्द बनेगी पाथ-वे की डीपीआर

जिला कलेक्टर ने आनासागर पाथवे के कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने स्मार्ट सिटी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैशाली नगर पेट्रोलपंप से रीजनल कॉलेज चौपाटी तक 2332 मीटर और पुष्कर रोड विश्राम स्थली से लवकुश गार्डन तक 1834 मीटर पाथवे के शेष कार्य के लिए जल्द डीपीआर बनाई जाए।
समीक्षा बैठक में अलग-अलग विभाग के अफसरों ने दी यह जानकारी, कलेक्टर ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
पीएचईडी : पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता ने बैठक में कलेक्टर काे बताया कि गांधी भवन चौराहा पर पाइपलाइन जाेड़ने का काम पूरा हो चुका है। कुछ जगह पर पाइपलाइन लीकेज हो रही है। जिसे जल्द ठीक किया जाएगा।
जल संसाधन विभाग : आनासागर स्केप चैनल को सुधार के लिए जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता को बैठक के दाैरान निर्देशित किया गया कि जल्द ही 20 करोड़ राशि की डीपीआर बनाएं ताकि स्केप चैनल का काम प्रारंभ हाे सके।
डीए : बैठक के दाैरान अजमेर के प्रवेश द्वार जयपुर रोड, श्रीनगर रोड और नसीराबाद रोड पर ब्रिज के नीचे लाइटें लगाने के निर्देश दिए गए। वहीं प्रवेश द्वार पर वॉल पेंटिंग और मुराल से सजावट के लिए कहा गया है। इन कार्यों की निविदा स्मार्ट सिटी द्वारा प्राप्त कर ली गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें